होम / Lawrence Bishnoi : आखिर गैंगस्टर लॉरेंस को दिल्ली मंडोली जेल क्यों भेजा

Lawrence Bishnoi : आखिर गैंगस्टर लॉरेंस को दिल्ली मंडोली जेल क्यों भेजा

• LAST UPDATED : May 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Lawrence Bishnoi, नई दिल्ली : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को बृहस्पतिवार सुबह गुजरात की एक जेल से दिल्ली की मंडोली जेल में लाया गया। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बिश्नोई को सुरक्षा कारणों से मंडोली जेल लाया गया है। मालूम रहे कि गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की 2 मई को उच्च सुरक्षा वाली तिहाड़ जेल में गोगी गिरोह के चार सदस्यों ने कथित तौर पर धारदार हथियारों से हत्या कर दी थी।

मादक पदार्थ तस्करी मामले में बिश्नोई की मिली थी हिरासत

गुजरात के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) को पिछले महीने सीमा पार मादक पदार्थ की तस्करी के एक मामले के संबंध में बिश्नोई की हिरासत मिली थी। एटीएस गैंगस्टर से पिछले साल सितंबर में अरब सागर तट पर पाकिस्तान की एक मछली पकड़ने वाली नौका से 200 करोड़ रुपए से अधिक कीमत की 40 किलोग्राम हेरोइन जब्त किए जाने के मामले में उसकी संभावित संलिप्तता के बारे में पूछताछ करना चाहती थी।

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने यहां ब्रिटानिया चौक के समीप एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य को भी गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान योगेश उर्फ हिमांशु के रूप में की गई है और वह दिल्ली में हत्या के प्रयास के एक मामले में अंतरिम जमानत मिलने के बाद तीन साल से फरार था।

यह भी पढ़ें : Gangster Tillu Tajpuria murdered: गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की तिहाड़ जेल में हत्या, रोहणी कोर्ट शूट आउट का था आरोपी

Tags: