होम / Government Increased Haj Quota : सरकार ने हज कोटा बढ़ाया, वीजा नियम आसान बनाए : पीएम मोदी 

Government Increased Haj Quota : सरकार ने हज कोटा बढ़ाया, वीजा नियम आसान बनाए : पीएम मोदी 

• LAST UPDATED : April 22, 2024
  • पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को अलीगढ़ में आयोजित रैली में अलीगढ़ और हाथरस के बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में वोट मांगने पहुंचे थे
India News (इंडिया न्यूज), पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने न केवल भारतीय नागरिकों के लिए हज कोटा बढ़ाया है, बल्कि सऊदी अरब जाने वाले मुस्लिम तीर्थयात्रियों के लिए वीजा नियम भी आसान बनाए हैं।
अलीगढ़ में एक चुनावी रैली के दौरान रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार को लेकर पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हज कोटे के कारण लड़ाई-झगड़े और रिश्वतखोरी की लंबी परंपरा रही है। हालांकि, पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से मुसलमानों के लिए हज कोटा बढ़ाने का अनुरोध किया है।

Government Increased Haj Quota : पहले हज जाने के लए कोटा बहुत कम था

पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को अलीगढ़ में आयोजित रैली में अलीगढ़ और हाथरस के बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में वोट मांगने पहुंचे थे। यहां लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले हज जाने के लए कोटा बहुत कम था। जिसकी वजह से जानेवालों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। इसकी वजह से लोगों करप्शन का शिकार होते थे। वहीं केवल पैसे वाले ही हज पर जा पाते थे, लेकिन अब हज कोटा में बदलाव कर इसकी संख्या को बढ़ दिया गया है। वहीं वीजा नियमों में भी बदलाव कर आसान कर दिया गया है।

विपक्ष पार्टियों पर निशान साधा

पीएम मोदी ने अलीगढ़ में जनसभा के दौरान विपक्ष पार्टियों पर निशान साधा। पीएम ने कहा सपा और कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण की पॉलिटिक्स की है। उन्होंने मुसलमानों के विकास के लिए कभी कुछ नहीं किया। लेकिन जब भी पसमांदा मुसलमानों की बात करते हैं उनके कान खड़े हो जाते हैं। पीएम ने कहा सरकार ने इस मसले पर एक और बड़ा फैसला किया। पहले मुसलमान बहने और माताएं बिना किसी पुरुष के साथ के हज पर नहीं जा सकती थी, लेकिन सरकार की मंजूरी के बाद अब वो बिना मेहरम के हज पर जा सकती हैं, जिनका हज जाने का सपना पूरा हुआ उन जैसी हजारों माताएं बहनें मुझे दुआएं दे रही हैं। पीएम ने कहा आर्टिकल 370 हटने से पहले अलगाववादी शान की जींदगी जीते थे और जवानों पर पत्थर बरसाया जाता था, लेकिन हमारी सरकार में इस पर पूरी तरह से बंद हो गया।

अलीगढ़ में अक्सर कर्फ्यू लगता रहता था

पहले अलीगढ़ में अक्सर कर्फ्यू लगता रहता था, लेकिन अब सब कुछ खत्म हो गया है। ये योगी सरकार का काम है। सपा सरकार में दंगे, हत्या, गैंगवार और फिरौती था जो उनकी पहचान थी। उन्हीं से उनकी पॉलिटिक्स चलती थी। योगी सरकार में अपराधियों की हिम्मत नहीं है कि कुछ गलत कर सकें अब बहन बेटियां आराम से बाहर घूमती हैं।
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox