होम / Encounter in Kupwara : सुरक्षा बलों ने 5 आतंकी किए ढेर

Encounter in Kupwara : सुरक्षा बलों ने 5 आतंकी किए ढेर

• LAST UPDATED : October 27, 2023
  • बीएसएफ के दो जवान और चार नागरिक भी हुए जख्मी

India News (इंडिया न्यूज), Encounter in Kupwara, श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के जिला कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को ढेर करने में उपलब्धि हासिल की है। बता दें कि पाकिस्तान ने देर शाम अरनिया सेक्टर में फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर भारतीय पोस्टों पर गोलीबारी की। इसमें बीएसएफ के दो जवान और चार नागरिक घायल हो गए। भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई पोस्ट तबाह होने की सूचना है। आईबी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि है भारतीय गोलीबारी में पाकिस्तान के पांच से छह जवान मारे भी गए हैं।

कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में हुई मुठभेड़ को लेकर सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में बताया गया कि सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों द्वारा 26 अक्टूबर को चलाए गए एक संयुक्त अभियान में कुपवाड़ा सेक्टर में एलओसी पर जवानों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया।

घायल जवान जम्मू मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन

आपको बता दें कि अरनिया सेक्टर के रिहायशी इलाके में पाकिस्तान की ओर से गुरुवार देर रात की गई फायरिंग में घायल हुए बीएसएफ के जवानों में से एक कर्नाटक का रहने वाला बसपाराज। वह बिक्रम पोस्ट पर तैनात था और उसे पैर व हाथों में शेल के स्पिलिंटर लगे हैं। वहीं, जब्बोवाल पोस्ट पर एक अन्य जवान के पैर में गोली लगी है। दोनों को जम्मू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

रिहायशी क्षेत्रों अरनिया, सुचेतगढ़, सई, जब्बोवाल व त्रेवा में पाकिस्तान के 25 से ज्यादा मोर्टार शेल गिरे हैं। भारी गोलीबारी के चलते बीएसएफ ने अरनिया सहित सीमा क्षेत्र में अनाउंसमेंट करवाकर हाई अलर्ट कर दिया है। लोगों को घरों में रहने और बिजली बंद रखने को कहा है। पुलिस ने सीमा की तरफ जाते सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग करके वाहनों की तलाशी शुरू की है। बाहर निकले लोगों को घर लौटने के लिए कहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Qatar Indian Navy Officers News : कतर में 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को फांसी की सजा सुनाई

यह भी पढ़ें : PM Modi In Shirdi : प्रधानमंत्री मोदी ने शिरडी में श्री साईबाबा समाधि मंदिर में की पूजा-अर्चना

यह भी पढ़ें : Modi Cabinet Decisions : दिवाली से पहले किसानों को राहत, खाद में मिलती रहेगी सब्सिडी

Tags: