Good Days For BSNL : बीएसएनएल सिम की बिक्री में तीन गुना इजाफा, लाखों यूजर्स ने नंबर कराए पोर्ट

11
Good Days For BSNL
बीएसएनएल सिम की बिक्री में तीन गुना इजाफा, लाखों यूजर्स ने नंबर कराए पोर्ट

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Good Days For BSNL : देश की तीन प्रमुख प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने हाल ही में अपने रिचार्ज प्लान महंगे किए हैं। इन तीनों कंपनियों के प्लान में करीब 25 फीसदी तक का इजाफा हुआ है, वहीं निजी कंपनियों के रिचार्ज प्लान महंगे होने के बाद लोगों का रुझान बीएसएनएल की तरफ बढ़ा है, जिसके चलते सोशल मीडिया पर हर रोज बीएसएनएल ही ट्रेंड कर रहा है और इतना ही नहीं अब लोग निजी कंपनियों के बहिष्कार की मांग कर रहे हैं। एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया के प्लान महंगे होने के बाद कुछ सर्किल में BSNL के सिम की बिक्री में तीन गुना इजाफा हुआ है, इसके अलावा लाखों यूजर्स ने BSNL में अपने सिम को पोर्ट कराया है।

Good Days For BSNL : रोजाना बढ़ रहे बीएसएनएल सिम की बिक्री

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक जब से प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के रिचार्ज प्लान महंगे हुए हैं उसके बाद से बीएसएनएल के सिम की बिक्री तीन गुना बढ़ गई है। इसके अलावा BSNL में  पोर्टेबिलिटी में भी ढाई गुना का इजाफा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक बिहार-झारखंड सर्किल के धनबाद में हर रोज BSNL के 500 सिम बिक रहे हैं। पिछले महीने यह आंकड़ा हर रोज 150 का था। इसके अलावा महज 6 दिन में BSNL के 2500 नए ग्राहक बने हैं। एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान में महज एक महीने में 1,61,083 लोग BSNL से जुड़े हैं। इसी अवधि में एयरटेल को 68,412 और जियो को 6,01,508 ग्राहकों ने अलविदा कहा है।

ग्राहकों को बीएसएनएल के फ्री में 4जी सिम कार्ड मिलेंगे

गौरतलब है कि अगले महीने देश के तमाम हिस्सों में BSNL की 4जी सर्विस शुरू हो रही है। शुरुआत में ग्राहकों को फ्री में 4जी सिम कार्ड मिलेंगे। इसके अलावा मौजूदा ग्राहकों के सिम कार्ड को भी फ्री में 4जी में अपग्रेड किया जाएगा। BSNL ने हाल ही में तमिलनाडु के तिरुवल्लुवर जिले में 4जी लॉन्च की है। BSNL 4G के साथ बेहतर कनेक्टिविटी और नेटवर्क का दावा किया गया है। BSNL 4G की इस लॉन्चिंग का फायदा नोचिली, कोलाथुर, पल्लीपेट, थिरुवेल्लावॉयल और पोन्नेरी जैसे इलाकों को होगा। बीएसएनएल के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि इसके बाद तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 4जी रोल आउट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Punjab Haryana HC on Shambhu Border : एक सप्ताह में शंभू बॉर्डर खोले हरियाणा सरकार

यह भी पढ़ें : Deepender Hooda on Terrorism : सरकार आतंकवाद को उसी भाषा में जवाब दे : दीपेन्द्र हुड्डा