Fraud Of Rs 14 Crore In The Name Of Kanyadaan : लड़कियों की शादी में कन्यादान के नाम पर 14 करोड़ की ठगी, दो मौलाना गिरफ्तार 

62
Fraud Of Rs 14 Crore In The Name Of Kanyadaan
India News (इंडिया न्यूज),Fraud Of Rs 14 Crore In The Name Of Kanyadaan, नई दिल्ली : प्रदेश में एक बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां कन्याओं की शादी में कन्यादान देने के नाम पर ठगी का काम किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार दो मौलानाओं ने लड़कियों की शादी में कन्यादान के नाम पर ठगी की है। इन दोनों मौलानाओं ने हरियाणा के साथ ही उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी ऐसे ही धांधली की है। हालांकि पीड़ितों के शिकायत के आधार पर मौलाना राशिद पुत्र मजीद और निवासी मुराकसर थाना हथीन जिला पलवल एवं मौलाना अरशद पुत्र फजरुद्दीन निवासी बुबलहेड़ी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ठगी के शिकारों से करीब 14 करोड़ रुपए ठगे 

जानकारी मुताबिक नांगल शाहपुर नगीना निवासी जुबैदा पत्नी कमालुद्दीन ने नगीना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी बेटी की शादी के लिए दो मौलाने उनसे धोखाधड़ी की। इन मौलानों ने उनसे पैसे लिए और फिर शादी के समय उन्होंने कुछ भी नहीं दिया। पुलिस ने मामले में कार्रवाई की और इन दोनों मौलानों को गिरफ्तार किया। जांच के दौरान पता चला कि ये मौलाने न केवल हरियाणा, बल्कि उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी धांधली की थी। सूत्रों के अनुसार  दोनों मौलानाओं ने करीब 1400 लोगों से से तकरीबन 14 करोड़ रुपए ठगे हैं।

लोगों को धोखा देकर ले रहे थे पैसे

इन मौलानाओं ने एक धंधा चलाया था, जिसमें वे लोगों को धोखा देकर पैसे ले रहे थे। उन्होंने शादी के नाम पर लोगों से पैसे लिए और फिर उन्हें ठग लिया। पुलिस ने मामले में कार्रवाई की है और इन ठगों को गिरफ्तार किया है। इन मौलानों और उनके साथियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। मामले में कुछ यूट्यूबर भी शामिल हैं, जो इन ठगों की धांधों को प्रमोट करने में मदद कर रहे थे। पुलिस उनकी भी जांच कर रही है।