China Earthquake News Live Updates : भूकंप में 116 लोगों की अकाल मौत

60
China Earthquake News Live Updates
भूकंप में 116 लोगों की अकाल मौत

India News (इंडिया न्यूज़), China Earthquake News Live Updates, बीजिंग: चीन में कल देर रात आए भूकंप ने काफी तबाही मचाई है जिस कारण काफी जान-माल का नुकसान हुआ है। बता दें कि उत्तर पश्चिमी चीन के गांसु और किंघई प्रांतों में आए भूकंप की तीव्रता 6.2 दर्ज की गई। तबाही की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। लोग रोते बिलखते नजर आ रहे हैं।

एक बार फिर बता दें कि उत्तर पश्चिमी चीन में 6.2 तीव्रता के आए भूकंप से 116 से अधिक लोगों की मौत हो गई। इतना ही नहीं भूकंप से ढहे हुए मकानों को भी काफी नुकसान हुआ और लोग सुरक्षा के लिए सड़कों पर भाग रहे हैं।मंगलवार तड़के बचाव कार्य चल रहा था। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भरसक सहायता का भरोसा दिया है। भूकंप के बाद कई छोटे झटके भी आए।

बिजली व पानी की आपूर्ति बाधित

भूकंप आते ही लोगों में हड़कंप मच गया और लोग सड़कों पर इधर-उधर भागते नजर आए। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में गिरी हुई छतें व मलबा दिख रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ स्थानीय गांवों में बिजली व पानी की आपूर्ति बाधित हो गई है। चीन में अगस्त में 5.4 तीव्रता का हल्का भूकंप आया था, जिसमें 23 लोग घायल हो गए और दर्जनों इमारतें ढह गईं।

ऊंची इमारत में बने कमरे कांपते नजर आए

एक वीडियो में ऊंची इमारत में बने एक कमरे को बुरी तरह कांपते देखा जा सकता है। इस दौरान कमरे से सामान और प्लास्टर को टूटकर नीचे गिरते भी देखा गया। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ उन्होंने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है, जहां उनका इलाज जारी है।

यह भी पढ़ें : MP Kartikeya Sharma ने राज्य में गैर-मोटरीकृत परिवहन प्रमोशन को लेकर जानकारी मांगी

यह भी पढ़ें : Kartikeya Sharma ने फसल विविधीकरण प्रोत्साहन का मामला सदन में उठाया