Kejriwal Meets Stalin : विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की बैठक से पहले केजरीवाल की स्टालिन से मुलाकात

64
Kejriwal Meets Stalin

India News (इंडिया न्यूज़), Kejriwal Meets Stalin, बीजिंग: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवेलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की बैठक से पहले मंगलवार को यहां तमिलनाडु के अपने समकक्ष एम. के. स्टालिन से मुलाकात की। केजरीवाल ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी।

विपक्षी गठबंधन की बैठक आज दोपहर करीब 3 बजे अशोक होटल में होगी, जिसमें हालिया विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद 2024 के लोकसभा चुनावों में संयुक्त अभियान, सीट बंटवारे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने की रणनीति को फिर से तैयार करने पर विचार-विमर्श किया जाएगा। केजरीवाल की स्टालिन से मुलाकात के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को मजबूत करना है।

बेरोजगारी और महंगाई का समाधान निकालने पर चर्चा

उन्होंने कहा, ”बैठक में मुख्य रूप से बेरोजगारी और महंगाई का समाधान निकालने पर चर्चा की गई। हम सबको एक साथ आना होगा।” केजरीवाल से जब 21 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने के लिए, एजेंसी का समन मिलने के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उनकी कानूनी टीम नोटिस का जवाब देगी। उन्होंने कहा, ‘हर कोई जानता था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज विपश्यना के लिए रवाना होंगे और यह पूर्व निर्धारित था। कानूनी टीम इसका जवाब देगी।’

ईडी ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री को आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए पेश होने के वास्ते नया समन जारी किया। केजरीवाल मंगलवार से 10 दिवसीय विपश्यना ध्यान कार्यक्रम में भाग लेने के लिए एक अज्ञात स्थान पर जाने वाले हैं।

यह भी पढ़ें : China Earthquake News Live Updates : भूकंप में 116 लोगों की अकाल मौत

यह भी पढ़ें : MP Kartikeya Sharma ने राज्य में गैर-मोटरीकृत परिवहन प्रमोशन को लेकर जानकारी मांगी

यह भी पढ़ें : Kartikeya Sharma ने फसल विविधीकरण प्रोत्साहन का मामला सदन में उठाया