Odisha Accident News : पुरी में रथयात्रा के दौरान भगवान बलभद्र की मूर्ति सेवादारों पर गिरी, हादसे में नौ लोग घायल

12
Odisha Accident News
पुरी में रथयात्रा के दौरान भगवान बलभद्र की मूर्ति सेवादारों पर गिरी, हादसे में नौ लोग घायल

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Odisha Accident News : ओडिशा के पुरी स्थित गुंडीचा मंदिर में रथयात्रा के दौरान हादसा हो जाने का समाचार सामने आया है। जी हां, भगवान बलभद्र की मूर्ति श्रद्धालुओंं पर गिर जाने के कारण हादसे में 9 लोग घायल हो गए।

मंगलवार रात करीब 9 बजे रथयात्रा के आयोजन के बाद गुंडीचा मंदिर में पहांडी विधि चल रही थी। इस दौरान सेवादार रथों पर से भगवान की मूर्तियां उतारकर मंदिर के अंदर ले जा रहे थे। बलभद्र की प्रतिमा को उतारते समय श्रद्धालु रथ के ढलान पर फिसल गए और मूर्ति उन पर गिर गई।

Odisha Accident News : सीएम मोहन चरण माझी ने जताई चिंता

वहीं आपकाे बता दें कि ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने दुर्घटना पर चिंता जताई और घायल सेवकों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन को तत्काल पुरी पहुंचकर उचित कदम उठाने के निर्देश दिए। उपमुख्यमंत्री प्रावती परिदा भी पुरी गईं। उन्होंने कहा कि हम आगे की कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को रिपोर्ट करेंगे।

पुरी के कलेक्टर सिद्धार्थ शंकर स्वाईन ये बोले

पुरी के कलेक्टर सिद्धार्थ शंकर स्वाईन ने कहा कि नौ घायलों में से पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि शेष चार को मामूली चोटें आई हैं। यह दुर्घटना ‘पहांडी’ अनुष्ठान के दौरान हुई, जिसमें भगवान बलभद्र के रथ से भारी लकड़ी की मूर्ति को नीचे उतारकर गुंडिचा मंदिर ले जाया जाता है।

यह भी पढ़ें : ED Raid in Hisar : व्यापारी व इनेलो नेता के घर ईडी की छापे मारी

यह भी पढ़ें : Punjab Haryana HC on Shambhu Border : एक सप्ताह में शंभू बॉर्डर खोले हरियाणा सरकार