Haryana AIIMS Foundation Stone : पीएम ने किया रेवाड़ी एम्स का शिलान्यास

37
Haryana AIIMS Foundation Stone
पीएम ने किया रेवाड़ी एम्स का शिलान्यास

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana AIIMS Foundation Stone, चंडीगढ़ : हरियाणा के जिला रेवाड़ी में आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 22वें ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) का शिलान्यास किया। इसके साथ ही कुल 9750 करोड़ रुपए की 5 परियोजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन भी किया। इस रैली को लेकर रेवाड़ी-जैसलमेर हाईवे से सटे गांव माजरा में 89 एकड़ जमीन पर विशाल पंडाल लगाया गया है।

रेवाड़ी के गांव माजरा में बनने जा रहा AIIMS

आपको बता दें कि देशभर में सार्वजनिक स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के आज रेवाड़ी में एम्स की आधारशिला गई है। इस पर लगभग 1650 करोड़ रुपए की लागत आएगी। यह एम्स गांव माजरा मुस्तिल भालखी में 203 एकड़ भूमि पर विकसित होगा जिसमें 720 बिस्तरों वाला अस्पताल परिसर, 60 सीट वाला नर्सिंग कॉलेज, 100 सीट वाला मेडिकल कॉलेज, 30 बिस्तर वाला आयुष ब्लॉक, कर्मचारियों के लिए आवास सुविधा, यूजी तथा पीजी छात्रों के लिए छात्रावास आदि कई सुविधाएं होंगी।

ओल्ड गुरुग्राम प्रोजेक्ट…

इतना ही नहीं, पीएम ने 5450 करोड़ रुपए की विकसित होने वाली गुरुग्राम मेट्रो रेल परियोजना की भी आधारशिला रखी। 28.5 किमी की कुल लंबाई वाली इस परियोजना में मिलेनियम सिटी सेंटर को उद्योग विहार चरण-5 से जोड़ा जाएगा और साइबर सिटी के पास मौलसारी एवेन्यू स्टेशन पर रैपिड मेट्रो रेल गुरुग्राम के मौजूदा मेट्रो नेटवर्क में इसे मिला दिया जाएगा। द्वारका एक्सप्रेस-वे पर भी इसका विस्तार होगा।

यह भी पढ़ें : BKU : भारतीय किसान यूनियन चढूनी गुट भी कूदा किसानों के आंदोलन में

यह भी पढ़ें : Bharat Band : आज भारत बंद, क्या खुला रहेगा और क्या नहीं, जानें

यह भी पढ़ें : Shambhu border पर हार्ट अटैक से किसान की मौत