Mera Bharat-Mera Parivar Campaign : प्रधानमंत्री ने मेरा भारत-मेरा परिवार कैंपेन की शुरुआत की, वीडियो जारी

22
Mera Bharat-Mera Parivar Campaign
प्रधानमंत्री ने मेरा भारत-मेरा परिवार कैंपेन की शुरुआत की, वीडियो जारी
  • बोले- देश के 140 करोड़ लोग मेरा परिवार

India News (इंडिया न्यूज़), Mera Bharat-Mera Parivar Campaign, नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मेरा भारत-मेरा परिवार कैंपेन की शुरुआत की। इस संबंध में सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में कैंपेन का थीम गीत भी जारी किया गया जिसमें किसान सम्मान निधि योजना, हर घर नल योजना, उज्जवला योजना और पीएम आवास योजना जैसी योजनाओं को दिखाया गया है। बता दें कि आज ही चुनाव आयोग आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने वाला है।

नड्डा और अनुराग ठाकुर ने भी साझा किया थीम सॉन्ग

वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी मेरा भारत, मेरा परिवार कैंपेन के थीम सॉन्ग को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किया है। साथ ही केंद्रीय सूचना मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी इस थीम सॉन्ग को सोशल मीडिया पर री-पोस्ट किया है। मेरा भारत, मेरा परिवार कैंपेन के तहत यूक्रेन युद्ध के दौरान सुरक्षित भारत लाए गए छात्रों और ऐसे ही संकटग्रस्त देशों से भारतीयों को सुरक्षित निकालने की उपलब्धि को भी दिखाया गया है।

कैंपेन के जरिए परिवारवाद व वंशवाद पर हमला

प्रधानमंत्री मोदी ने कैंपेन के जरिए भारतीय राजनीति में परिवारवाद व वंशवाद पर हमला बोला है। परिवारवाद पर हमला बोलते हुए उन्होंने एक जनसभा में कहा था, एक सपना लेकर बचपन में घर छोड़ा था कि देशवासियों के लिए जिऊंगा। मेरा पल-पल केवल आपके लिए होगा। मेरा कोई निजी सपना नहीं होगा, आपके सपने ही मेरा संकल्प होगा। जिंदगी खपा दूंगा, आपके सपनों को पूरा करने के लिए, इसलिए देश के कोटि-कोटि लोग मुझे अपना मानते हैं, अपना परिवार मानते हैं। देश के 140 करोड़ लोग मेरा परिवार हैं।

लालू के बयान पर दिया था यह जवाब

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बीते दिनों परिवारवाद वाले बयान का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने एक जनसभा में कहा था, देश के 140 करोड़ लोग ही मेरा परिवार हैं। इसके बाद बीजेपी नेताओं ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर नाम के आगे ‘मोदी का परिवार’ लिखना भी शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़ें : Ayushman-Chirayu Yojana के तहत सरकार के 300 करोड़ बकाया, निजी अस्पतालों ने इलाज किया बंद

यह भी पढ़ें : ED Summon Case : CM केजरीवाल को मिली अग्रिम जमानत