Arvind Kejriwal : करदाताओं के पैसे का इस्तेमाल शिक्षा को प्राथमिकता देने में किया : केजरीवाल

230
Arvind Kejriwal
करदाताओं के पैसे का इस्तेमाल शिक्षा को प्राथमिकता देने में किया : केजरीवाल
  • सरकारी स्कूल के भवन का उद्घाटन

India News (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal, नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार करदाताओं के पैसे का इस्तेमाल शिक्षा को प्राथमिकता देने के लिए कर रही है और छात्रों को देश को गौरवान्वित करना चाहिए। केजरीवाल ने पश्चिम विहार में एक सरकारी स्कूल के भवन के उद्घाटन के अवसर पर छात्रों को कहा, ‘‘जब हम (आम आदमी पार्टी) सत्ता में आए थे तो हमने शिक्षा के लिए बजट को दोगुना कर दिया लेकिन दिल्लीवासियों के समर्थन के बिना इन सभी स्कूलों का निर्माण संभव नहीं था। यह करदाताओं का पैसा है जिसने हमें मुफ्त शिक्षा प्रदान करने में मदद की है।’’

देश ने आपकी शिक्षा के लिए भुगतान किया

उन्होंने छात्रों से कहा, ‘‘जब आप बड़े हो जाएं और जीवन में कुछ हासिल करें, तो याद रखें कि देश ने आपकी शिक्षा के लिए भुगतान किया है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर उनकी मृत्यु भी हो गई तो उन्हें इस बात का संतोष रहेगा कि उन्होंने गरीब परिवारों के बच्चों की शिक्षा के लिए काम किया। केजरीवाल ने कहा कि वह गरीब पृष्ठभूमि के बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करने का कार्य कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने पश्चिम विहार में डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस ए6 के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया। सरकारी स्कूल आस-पास के क्षेत्रों में लगभग 1,200 छात्रों को शिक्षा प्रदान करेगा और इसमें अत्याधुनिक खेल परिसर, गतिविधि कक्ष, प्रयोगशालाओं, बहुउद्देश्यीय वातानुकूलित कमरे और पुस्तकालयों जैसी सुविधाएं होंगी।

यह भी पढ़ें : India Covid Update : देश में कोविड-19 के 124 नए मामले सामने आए

यह भी पढ़ें : Lashkar-e-Taiba Terrorist Arrests : दिल्ली में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : MP Harda Firecracker Factory Blast : पटाखा फैक्टरी में बड़ा बलास्ट, 7 लोगों की मौत