Aaj Ka Rashifal 01 July 2024: शिव जी की कृपा से इन राशियों की चमकेगी किस्मत, नौकरी में मिलेगी सफलता

21
Aaj Ka Rashifal 01 July 2024: शिव जी की कृपा से इन राशियों की चमकेगी किस्मत, नौकरी में मिलेगी सफलता
Aaj Ka Rashifal 01 July 2024: शिव जी की कृपा से इन राशियों की चमकेगी किस्मत, नौकरी में मिलेगी सफलता

India News (इंडिया न्यूज),Aaj Ka Rashifal,दिल्ली: 

1. मेष राशि

आज आप ऑनलाइन शॉपिंग में काफी व्यस्त हो सकते हैं.  खरीदारी के दौरान अपने बजट का ध्यान रखें. किसी रिश्तेदार को धन उधार देना पड़ सकता है. आज अपने काम का भरपूर आनंद उठाएंगे.  शिवलिंग पर धतूरा, दूध, सफेद चंदन अर्पित करें.

2. वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ नहीं है.  परिस्थितियों पर तुरन्त क्रोधित होने के बजाय उसे शांति से निपटाएं. वाहन चलाते समय सावधानी रखें. कारोबार में विस्तार करने में कठिनाई होगी.  शिव जी की पूजा करें.

3. मिथुन राशि

अपनी बातों से आप लोगों को प्रभावित कर पाएंगे. युवाओं को जॉब के नए विकल्प मिलने से उत्साहित रहेंगे. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं.  रुकी हुई डील होने के योग बन रहे हैं. दान-पुण्य करें.

4. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों को परिजनों का बेहतरीन सहयोग मिलने की सम्भावना है.  राजनीति से जुड़े लोगों को उच्च पद मिल सकता है.  आज आप किसी काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं.  छोटे भाई से जुड़ी किसी समस्या का समाधान हो सकता है. शिव जी के मंत्रों का जाप करें.

5. सिंह राशि

आज व्यर्थ के कार्यों में आप धन खर्च हो सकता है.  कानूनी मामलों को लेकर थोड़ी सावधानी रखें.  सिरदर्द की शिकायत हो सकती है.  बुजुर्ग लोगों का अपमान न करें
घर के मंदिर में दीपक जलाएं.

6. कन्या राशि

आज आपके दोस्त आपसे नाराज हो सकते हैं.  बुजुर्ग लोगों को घुटने व कमर में दर्द की शिकायत हो सकती है. अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहे. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. धूप और दीपक जलाएं.

7.  तुला राशि

वैवाहिक जीवन का तनाव दूर होगा. परिवार का वातावरण खुशनुमा रहेगा.  साझेदारी में नए व्यवसाय शुरू करने की योजना बना सकते हैं. धर्म-कर्म में आपकी रुचि बढ़ेगी. आध्यात्मिक विचारों के प्रभाव में रहेंगे. दान-पुण्य करें.

8. वृश्चिक राशि

कार्यस्थल पर आपके ऊपर से काम का दबाव कम होगा.  स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. यदि किसी मीटिंग पर जा रहे हैं तो आपको पूरी तैयारी रखनी होगी. मेहनत करते समय सफलता अवश्य मिलेगी. शिवजी की पूजा करें.

9. धनु राशि

आज आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है.  प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे लोगों को तनाव हो सकता है.  बच्चों की गलत आदतों को अनदेखा न करें. बातचीत के दौरान सभ्य शब्दों का प्रयोग करना चाहिए. शिव जी को जल अर्पित करें.

10. मकर  राशि

कार्यक्षेत्र की समस्याओं को दूर करने में सफलता मिलेगी.  दौड़-धूप ज्यादा करनी पड़ेगी.  रियल एस्टेट में सावधानीपूर्वक निवेश करें.  पुराने मित्रों से आज मुलाक़ात हो सकती है. शिवलिंग पर दूध पर अर्पित करें.

11. कुंभ राशि

दांपत्य जीवन में प्यार बना रहेगा. व्यावसायिक यात्रा होने के योग बन रहे हैं.  जीवनशैली में नयापन आएगा.  मार्केटिंग सम्बन्धी कारोबार में उचित लाभ होगा. नौकरीपेशा हैं तो आपको लाभ मिलेगा.  शिव जी को जल अर्पित करें.

12. मीन राशि

परिवार के सदस्यों की सेहत का ध्यान रखें.  विद्यार्थियों को उच्च अध्ययन में थोड़ी कठिनाई महसूस होगी. कार्यस्थल पर आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. शिव जी की पूजा करें.