India Vs Australia World Cup Match : कोहली और राहुल ने दिलाई भारत को ऑस्ट्रेलिया पर रोमांचक जीत

569
India Vs Australia World Cup Match
क्रिकेटर विराट कोहली और केएल राहुल

India News (इंडिया न्यूज), India Vs Australia World Cup Match, चेन्नई : केएल राहुल केवल तीन रन से शतक नहीं बना पाए, लेकिन उनकी और विराट कोहली की बड़ी अर्धशतकीय पारियों से भारत ने शुरुआती झटकों के बावजूद रविवार को यहां ऑस्ट्रेलिया को 52 गेंद शेष रहते हुए 6 विकेट से हराकर एक दिवसीय विश्व कप में अपने अभियान का शानदार आगाज किया।

राहुल ने लगाया विजयी छक्का, पूरा स्टेडियम जश्न से गूंजा

राहुल ने विजयी छक्का लगाया जिससे उनका स्कोर 97 रन पर पहुंचा। अपनी इस नाबाद पारी के लिए राहुल ने 115 गेंद खेली तथा आठ चौके और दो छक्के लगाए। वहीं कोहली ने शुरू में मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए 116 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 85 रन बनाए।

भारत के सामने था इतने रनों का लक्ष्य

भारत के सामने 200 रन का लक्ष्य था लेकिन उसने दूसरे ओवर तक दो रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। कोहली और राहुल ने भारत को न सिर्फ इस स्थिति से उबारा, बल्कि चौथे विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी करके उसे 41.2 ओवर में चार विकेट पर 201 रन तक पहुंचाया।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने की पहले बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 199 रन पर आउट हो गई थी। उसकी तरफ से डेविड वार्नर (52 गेंद पर 41 रन, छह चौके) और स्मिथ (71 गेंद पर 46 रन, पांच चौके) के अलावा निचले क्रम के बल्लेबाज मिशेल स्टार्क (28) ने उपयोगी योगदान दिया।

भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा (28 रन देकर तीन विकेट), कुलदीप यादव (42 रन देकर दो) और रविचंद्रन अश्विन (34 रन देकर एक) की स्पिन तिकड़ी ने 30 ओवर में 104 रन देकर छह विकेट लिए। तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह ने 35 रन देकर दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज और हार्दिक पंड्या ने एक-एक विकेट हासिल किया।

भारत की शुरुआती पारी ने सबका दिल दहला दिया था

भारत की बल्लेबाजी में शुरुआत जिस तरह से रही उससे देश के किसी भी क्रिकेट प्रेमी का दिल दहल गया होगा। भारतीय टीम ने पहले दो ओवर में ही तीन विकेट गंवा दिए थे जबकि उसका स्कोर केवल दो रन था। यह भारत का वनडे में तीन विकेट गिरने पर न्यूनतम स्कोर भी है। भारत के यह दो रन भी बल्ले से नहीं निकले थे।

अस्वस्थ शुभमन गिल की जगह पारी का आगाज करने वाले इशान किशन ने पहले ओवर में ही स्टार्क की गेंद पर ढीला शॉट खेल कर स्लिप में कैच दिया। वह ‘गोल्डन डक’ बनाकर पेवेलियन लौटे। स्टार्क का यह विश्व कप में 50वां विकेट था।

यह भी पढ़ेँ : Neeraj Chopra ने फिर कर दिखाया कमाल, गोल्ड पर किया कब्जा

यह भी पढ़ें : Asian Games 2023 : हरियाणा के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का मनवा रहे लोहा