Karnal Lok Sabha BJP Candidate Manohar Lal : भाजपा की कल्याणकारी नीतियां-उपलब्धियां और जनता का आशीर्वाद ही मेरी असली ताकत : मनोहर लाल

107
Karnal Lok Sabha BJP Candidate Manohar Lal

India News (इंडिया न्यूज),  Karnal Lok Sabha BJP Candidate Manohar Lal : करनाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी एवं निवर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ग्रामीण विधानसभा के सबसे बड़े गांव सिवाह में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस सभा की अध्यक्षता विकास एवं पंचायत और सहकारिता राज्य मंत्री महिपाल ढांडा ने की। जनसभा को भाजपा जिला अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट, लोकसभा संयोजक एवं विधायक हरविन्द्र कल्याण और आर्य बाल भारती स्कूल के प्रधान रणदीप आर्य ने भी सभा संबोधित किया।

Karnal Lok Sabha BJP Candidate Manohar Lal : गांव सिवाह का गौरवशाली इतिहास रहा

करनाल लोकसभा उम्मीद्वार मनोहर लाल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा को वीरों की भूमि भले ही कहा जाता हो लेकिन यहां अनेक संत-महात्मा, कवि और साहित्यकारों ने भी जन्म लिया है। इस कड़ी में गांव सिवाह का भी गौरवशाली इतिहास रहा है। जहां सिवाह पंचगामा ने अनेक प्रतिभाशाली खिलाडी दिए हैं वहीं इस गांव के अमर शहीद चौ. रणवीर सिंह और चौ. जसबीर सिंह ने भी देश की रक्षा में अपने प्राण न्योछावर किये हैं।

सिवाह में शहरों जैसी मूलभूत सुविधाएं मिलने लगी हैं

यहां के प्रगतिशील किसान कृषि क्षेत्र में भी आधुनिक तकनीक अपनाकर हरियाणा का नाम रोशन कर रहे हैं। केंद्र व हरियाणा सरकार ने इस गांव के विकास पर विशेष ध्यान दिया है। आज गांव सिवाह में शहरों जैसी मूलभूत सुविधाएं मिलने लगी हैं। उन्होंने कहा कि मैंने अन्त्योदय और गरीब के उत्थान के लिए अपना जीवन समर्पित किया है अब भाजपा और हरियाणा की जनता में ही मेरा भविष्य है। भारतीय जनता पार्टी की कल्याणकारी नीतियां और उपलब्धियां, जनता का आशीर्वाद, सहयोग और समर्थन ही मेरी असली ताकत है।

किसानों और मजदूरों के हित में नीतियां लागू की 

उन्होंने कहा कि लगभग 10 वर्षों की निरंतर विकास यात्रा के आधार पर ही भाजपा का संकल्प पत्र 2024 तैयार किया गया है। जहां पीएम किसान सम्मान निधि और फसल बीमा जैसी योजनायें बनाकर किसानों को सशक्त बनाने का प्रयास किया गया है वहीं नारी शक्ति वंदन योजना लागू की गई है और भारत की तीन करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य तय किया गया है। मनोहर लाल ने कहा कि विपक्षी दल बात-बात पर महंगाई और बेरोजगारी की बात करते हैं लेकिन जिस प्रकार 2014 से पहले महंगाई दर बढ़ती थी और एक बार तो महंगाई दर बढ़कर 126 प्रतिशत तक पहुंच गई थी, लेकिन अब भाजपा की सरकार में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू हुए 8 वर्ष हो गए हैं फिर भी महंगाई दर 50 प्रतिशत का आंकड़ा पार नहीं कर पाई। जिस प्रकार केंद्र व प्रदेश सरकारों ने किसानों और मजदूरों के हित में नीतियां लागू की और जिस प्रकार देश प्रदेश में रेल लाइन, राजमार्ग और पुलों का निर्माण करवाया उससे लोगों को काफी सहूलियत मिली है वही भारत में भयमुक्त समाज की स्थापना हुई है।

जनता ही फैसला कर देगी कि कौन पार्टी कितने पानी में है 

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सभी उम्मीदवार ही नहीं सभी कार्यकर्ता भी मर्यादाओं का पालन करते हैं। अधिक समय नहीं है जब जनता ही फैसला कर देगी कि कौन पार्टी कितने पानी में है। उन्होंने कहा कि पार्टी चार स्तंभों पर टिकी हुई है। इनमें भारत की युवा शक्ति और महिला शक्ति, प्रगतिशील किसान शक्ति और मजदूर शक्ति शामिल है।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर सिवाह मंडल अध्यक्ष संजीव दहिया, बिचपड़ी मंडल अध्यक्ष अर्जुन शर्मा, बाबैल मंडल अध्यक्ष संजय त्यागी, रिसालू सरपंच राजेश कुमार, नांगल खेड़ी सरपंच बिट्टू, राहुल, जसबीर खलीला, राजेश नम्बरदार प्रेम वर्मा सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Retired Soldier’s Body Found In Fridge : सोनीपत में रिटायर्ड फौजी की हत्या, फ्रिज में मिला शव

यह भी पढ़ें : Vijay Sankalp Rally In Palwal : प्रधानमंत्री मोदी ने देश की संस्कृति और संस्कार का संरक्षण किया है : नायब सैनी

यह भी पढ़ें : Patanjali Ads Case : सुप्रीम कोर्ट ने रामदेव और बालकृष्ण से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने को कहा