होम / Mahendragarh News : रामलीला परिषद् के रंगमंच पर नारद मोह की लीला में अभिनय, गायन शैली व आकर्षक दृश्यों ने छोड़ी अमिट छाप

Mahendragarh News : रामलीला परिषद् के रंगमंच पर नारद मोह की लीला में अभिनय, गायन शैली व आकर्षक दृश्यों ने छोड़ी अमिट छाप

• LAST UPDATED : October 13, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Mahendragarh News , नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
रामलीला परिषद् के राजा राम पालड़ी रंगमंच पर आकर्षक एवम् अदभुत दृश्यों के साथ नारद मोह की लीला का मंचन किया गया। इस अवसर पर विद्यावती कॉलेज ऑफ एजुकेशन महेंद्रगढ़ के मैनेजिंग डायरेक्टर श्रवण यादव ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर रामलीला का बतौर मुख्यातिथि शुभारंभ किया।

भगवान राम की मानवीय लीलाओं पर प्रकाश डालते हुए श्रवण यादव ने कहा की रामायण का एक-एक पात्र हमें मर्यादित जीवन के लिए प्रेरित करता है। रामलीला कमेटी की और से मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह एवम् शॉल ओढ़ा कर सम्मानित किया।

हरियाणा प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ ओपन एयर थिएटर राजा राम पालड़ी रंगमंच पर परिषद् के कलाकारों ने अपने यादगार अभिनय से अपने/अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया। रामलीला परिषद् के निर्देशक प्रमोद तिवाड़ी एवम् कलाकार प्रधान विकास तिवाड़ी ने बताया की मंच पर पहाड़, झरने व महल की आकर्षता देखते ही बनती थी। इंद्र के अभिनय में रवि सैनी व कामदेव के अभिनय में दलीप गोस्वामी की गायन शैली व अभिनय क्षमता पर दर्शकों ने खूब तालियां बजाई।

वहीं नारद के अभिनय में जतिन अग्रवाल ने पहली बार निभाए गए किरदार में अपनी अभिनय क्षमता से जान डाल दी। उनका एक-एक संवाद दर्शकों के दिलों पर छाप छोड़ गया। शंकर के अभिनय में सुनील यादव और पार्वती के अभिनय में विजय सैनी का आकर्षक अभिनय व मंच सज्जा ने दर्शकों को बहुत प्रभावित किया। राजा शीलनिधि के अभिनय में विक्की प्रजापति ने अपने चरित्र को मंच पर जीवंत कर दिया। भगवान विष्णु द्वारा दिए गए वानर के रूप को लेकर जब नारद विश्व मोहिनी के स्वयंवर में पहुंचे तो शिव गण के रूप में प्रसिद्ध हास्य कलाकार विकास तिवाड़ी एवम् चंद्र मोहन ने दर्शकों को खूब गुदगुदाया।

इस अवसर पर रामलीला परिषद् के संरक्षक चेतन प्रकाश गौड़, दयाशंकर तिवाड़ी, घीसा राम सैनी, अनिल कौशिक, प्रधान दिनकर बोहरा, कार्यकारी प्रधान अमित मिश्रा, वरिष्ठ उपप्रधान रामचंद्र जांगड़ा, दिनेश मेहता, प्रबंधक राजेश लवानिया, सचिव सुभाष तिवाड़ी, सलाहकार अधिवक्ता प्रवीण गौड़, राजेंद्र पोपली, कोषाध्यक्ष अनिल सेठ, तकनीक मैनेजर अशोक जांगड़ा, संगीत निर्देशक गिरीश कानौडिया, रूप सज्जा प्रबंधक शरद कनौडियाया, प्रदीप सेन, सह निर्देशक कुलदीप मांडीवाल, सुरेश पंचोली, कमल डागर, नीरज तिवाड़ी सहित नगर के अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे। प्रभावी मंच संचालन शिक्षक अरिवंद जांगड़ा ने किया।

यह भी पढ़ें : Haryana’s Neeraj Chopra : हरियाणा के Neeraj Chopra का फिर बजा डंका, वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट, जानें लिस्ट में है कौन-कौन से खिलाड़ी ?

यह भी पढ़ें : Strike of Asha workers : प्रदेश की 20 हज़ार आशा वर्करों की हड़ताल लगातार 67वें दिन भी जारी

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख रही कुमारी शैलजा
Chandigarh DAV College: ‘अकेले में मिल सकते हैं’, आधी रात को छात्राओं के फोन पर पहुंचा यह मैसेज, कोई और नहीं कॉलेज के प्रोफेसर का था संदेश
Haryana Polls 2024 : सांसद नवीन जिंदल ने किया दावा- नहीं बननी कांग्रेस की सरकार, 8 को भाजपा का पलड़ा ही होगा भारी
Haryana Election 2024: ‘मैं तो चाय पीने गया था’, पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर के भतीजे का BJP में यू-टर्न
Haryana Election : चुनाव आचार संहिता के दौरान पुलिस ने यहां बरामद किया इतने करोड़ का कैश
Haryana Congress Candidate: ‘तुझे वोट दिया…तूने पर्ची पर साइन’, बीच सभा में किसने उधेड़ दीं Congress की धज्जियां ?
Murder in Kurukshetra : युवक को सरेआम चाकू व सुए से गोदकर उतारा मौत के घाट
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox