Kurukshetra Lok Sabha Candidates : कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 31 प्रत्याशी लड़ेंगे चुनाव

38
Kurukshetra Lok Sabha Candidates
कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 31 प्रत्याशी लड़ेंगे चुनाव
  • भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से विक्रम, आजाद उम्मीदवार सुभाष व अभिषेक ने वापस लिया अपना नामांकन

  • सामान्य, एक्सपेंडिचर व जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में आबंटित किए चुनाव चिन्ह

India News (इंडिया न्यूज़), Kurukshetra Lok Sabha Candidates : लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए 02 कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के लिए अब 31 उम्मीदवार चुनावी मैदान में रह गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी के कोर्ट रूम में नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से विक्रम, आजाद उम्मीदवार सुभाष व अभिषेक ने अपने नामांकन वापिस ले लिए हैं। निर्धारित समय तक चली प्रक्रिया में कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए गए हैं। यह सारी प्रक्रिया चुनाव मैदान में खड़े प्रत्याशियों व उनके प्रतिनिधियों की मौजूदगी में की गई। बकायदा इस सारी गतिविधि की वीडियोग्राफी भी करवाई गई।

आदर्श चुनाव संहिता की सभी प्रत्याशी करें पालना

सामान्य पर्यवेक्षक डाॅ. माधवी खोड़े चवरे, खर्चा पर्यवेक्षक कार्तिक लक्ष्मण भाई सारेसा व जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शांतनु शर्मा ने सभी प्रत्याशियों व प्रत्याशियों के चुनावी एजेंटों से भारत चुनाव आयोग द्वारा जारी आदर्श चुनाव आचार संहिता की ईमानदारी के साथ पालना करने की अपील भी की है।

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा चुनाव आयोग की हिदायत अनुसार सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आबंटित कर दिए गए हैं, जिनमें कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र से इंडियन नेशनल लोकदल के अभय सिंह को चश्मा (स्पेक्टर), भारतीय जनता पार्टी के नवीन जिंदल को कमल (लॉटस), आम आदमी पार्टी के सुशील कुमार गुप्ता को झाड़ू, बहुजन समाज पार्टी के दीपक मेहरा को हाथी (एलीफैंट), जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार पाला राम को चाबी का चुनाव चिन्ह शामिल है।

इनको ये चुनाव चिन्ह आबंटित

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार एकम सनातन भारत दल से महावीर सिंह को बांसुरी, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर आफ इंडिया (कम्युनिस्ट) से ओम प्रकाश को बैटरी, राष्ट्रीय जनशक्ति पार्टी (एकलव्य) से सतबीर को कांच का गिलास, समता पार्टी से नरेश कुमार टेलीफोन, शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) से खजान सिंह को बाल्टी, पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) से इंदरजीत काम्बोज को फलों से युक्त टोकरी, लोकतांत्रिक लोक राज्यम पार्टी से सतनाम को माचिस की डिब्बी, राष्ट्रीय गरीब दल से प्रदीप सैनी को बल्लेबाज, भारतीय आशा पार्टी से सतीश कुमार को आटो रिक्शा व ग्लोबल रिपिब्लिकन पार्टी से ओम प्रकाश इंदल को गैस सिंलेडर का चुनाव चिन्ह आंवटित किया गया है।

अश्वनी शर्मा हरितवाल को फूल गोभी…

आजाद उम्मीदवारों में अनिल को सेब, अश्वनी शर्मा हरितवाल को फूल गोभी, फूल सिंह को चारपाई, वरूण गुप्ता को बैट, जयप्रकाश शर्मा को हेडफोन, जय कुमार को गन्ना किसान, पताशो देवी को चक्की, रमेश चंद्र खटकर को करनी, अमित मलिक को ब्लैक बोर्ड, सेवा सिंह को सिलाई की मशीन, महेश चंद को सितार, मंगत राम को डोली, रामदिया को केतली, विशाल कुमार को कंप्यूटर, सुरेन्द्र चहल का आईसक्रीम, सन्नी को रोड रोलर का चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है। इस मौके पर एडीसी डा. वैशाली शर्मा, नगराधीश रमन गुप्ता, चुनाव तहसीलदार सरला कौशिक के साथ-साथ संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Haryana Political Crisis : हरियाणा में सियासी संकट के बीच भाजपा विधायकों के जोड़ तोड़ में लगी

यह भी पढ़ें : Haryana Political Crisis : सरकार अल्पमत में, फ्लोर टेस्ट कराएं : दुष्यंत चौटाला

यह भी पढ़ें : Digvijay Chautala Statement : देवेन्द्र बबली एमसी बनने लायक भी नहीं हमने तो उसे मंत्री बना दिया : दिग्विजय चौटाला