Antyodaya Mahasammelan Karnal : करनाल पहुंचने पर गृह मंत्री अमित शाह का भव्य स्वागत

100
Antyodaya Mahasammelan Karnal
अंत्योदय महासम्मेलन करनाल

इशिका ठाकुर, India News (इंडिया न्यूज़), Antyodaya Mahasammelan Karnal, चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री के गृह जिला करनाल के दशहरा ग्राउंड में आज अंत्योदय महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। महासम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे हैं। इस दौरान अमित शाह का मुख्यमंत्री मनोहर लाल, नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी, प्रदेश प्रभारी बिप्लब देव, कई मंत्री, कई सांसद, कई विधायकों ने भव्य स्वागत किया।

बता दें कि हरियाणा भाजपा सरकार के 9 साल पूरे होने पर उक्त कार्यक्रम किया जा रहा है। इस दौरान मनोहर सरकार हरियाणा भाजपा सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे। इतना ही नहीं इस दौरान अलग अलग योजनाओं का लाभ उठाने वाले लाभार्थी भी पहुंचेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर 27 पुलिस की टुकड़ियां, डीएसपी, 12 जिलों के एसपी, आईजी करनाल रेंज और डीआईजी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए गए हैं।

Antyodaya Mahasammelan Karnal

गरीबों का उत्थान ही अंत्योदय परिवार उत्थान योजना का प्राथमिक लक्ष्य

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कहना है कि गरीबों का उत्थान ही अंत्योदय परिवार उत्थान योजना का प्राथमिक लक्ष्य है। योजना के तहत अब तक प्रदेश में 76454 लाभार्थियों के आवेदन सैद्धांतिक रूप से स्वीकृत किए गए हैं। इनमें से 32,743 लाभार्थियों के ऋण स्वीकृत हुए। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में वर्तमान राज्य सरकार ने प्रदेश में सुशासन कायम कर पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया है, जिससे सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचा है। मुख्यमंत्री मनोहर का मानना है कि सरकार व सरकार की योजनाओं पर पहला हक गरीब का है। इसी सोच के साथ विगत 9 वर्षों में मुख्यमंत्री ने समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्तियों के उत्थान पर विशेष ध्यान दिया है।

यह भी पढ़ें : Sonipat Road Accident : नेशनल हाईवे-44 पर कार ने 2 मजदूरों को मारी टक्कर, दोनों की मौत

यह भी पढ़ें : Ambala News : 2 बेटियों ने दिया पिता की अर्थी को कंधा, दी मुखाग्नि

यह भी पढ़ें : Amit Shah Karnal Visit Today : करनाल में आज होगा अंत्योदय महासम्मेलन आयोजित