Antyodaya Mahasammelan Karnal Updates : मंच पर अमित शाह सहित कई हस्थितियां हुई विराजमान

96
Antyodaya Mahasammelan Karnal Updates
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

इशिका ठाकुर, India News (इंडिया न्यूज़), Antyodaya Mahasammelan Karnal Updates, चंडीगढ़ : हरियाणा भाजपा सरकार के लगातार 9 वर्ष पूरे होने पर करनाल के सेक्टर 4 स्थित दशहरा ग्राउंड में अंत्योदय महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें मुख्यातिथि के तौर पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करनाल पहुंचे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ मुख्य रूप से हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, नव नियुक्त भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कुरुक्षेत्र सांसद नायब सिंह सैनी, प्रदेश प्रभारी बिप्लब देव, राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा तथा कई मंत्री, सांसद और विधायक भी मौजूद रहे।

किसी कारणवश कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर पाए डिप्टी सीएम चौटाला

हालांकि कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला तथा मंत्री देवेंद्र बबली ने भी करनाल पहुंचना था, लेकिन वह किसी कारणवश कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य भाजपा सरकार की पिछली 9 साल की जनहित में बनाई गई योजना को प्रदेश के लोगों के समक्ष प्रस्तुत करना तथा अलग-अलग योजनाओं का लाभ उठाने वाले लाभार्थी पहुंचेंगे।

इस आयोजन के लिए दशहरा मैदान में एक विशाल पंडाल सजाया गया है, जिसमें हजारों कुर्सियां लगाई गई हैं जहां पूरे हरियाणा के अंत्योदय कार्यक्रम के लाभार्थी मौजूद रहेंगे। आयोजन के मुख्य अतिथि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ अन्य गणमान्य व्यक्तियों के लिए एक विशाल मंच सजाया गया है।

कार्यक्रम स्थल पर आमजन के लिए पीने के पानी और शौचालय की पूरी व्यवस्था

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा कार्यक्रम स्थल पर आमजन के लिए पीने के पानी और शौचालय की पूरी व्यवस्था की गई है, ताकि किसी भी व्यक्ति को पानी व शौचालय के लिए किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके अतिरिक्त जन स्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग द्वारा वीआईपी व वीवीआईपी के लिए भी शौचालय आदि की पूरी व्यवस्था की है। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारी कार्यक्रम स्थल पर तैनात हैं।

सुरक्षा की दृष्टि से पूरे प्रबंध

गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के चलते चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है। पार्किंग स्थल पर अलग से फोर्स लगाई गई है, इसके अतिरिक्त पंडाल के चारों तरफ पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पंडाल के अंदर जाने वाले हर व्यक्ति की जांच के लिए पंडाल के मुख्य द्वार पर पुलिस की काफी संख्या में टीमें तैनात की गई हैं। कार्यक्रम स्थल पर पुलिस जवानों के साथ-साथ अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

पूरे पंडाल को सेक्टर में बांटा गया है, हर सेक्टर में पुलिस टीम तैनात की गई है, ताकि आमजन को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। सुरक्षा की दृष्टि से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पुलिस प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध किए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से 27 पुलिस की टुकड़ियां, डीएसपी, 12 जिलों के एसपी, आईजी करनाल रेंज और डीआईजी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए गए हैं।

प्रदेश सरकार की योजना से लाखों अंत्योदय लाभार्थी लाभ उठा रहे हैं कार्तिकेय शर्मा

राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा हैँ कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक भव्य अंत्योदय महा सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे,जितने लाभार्थी यहां पहुंचे हैं उनको अमित शाह सम्बोधित करेंगे ओर सम्मानित करेंगे। प्रदेश मे सरकार ने बहुत काम किया हैँ लाखों लाभार्थी इसका लाभ उठा रहे हैँ। महासम्मेलन का हिस्सा बनने के लिए प्रदेशभर से आए अंत्योदय लाभार्थियों के साथ-साथ आम की बड़ी भीड़ भी सम्मेलन स्थल पर देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें : Antyodaya Mahasammelan Karnal : करनाल पहुंचने पर गृह मंत्री अमित शाह का भव्य स्वागत

यह भी पढ़ें : Sonipat Road Accident : नेशनल हाईवे-44 पर कार ने 2 मजदूरों को मारी टक्कर, दोनों की मौत

यह भी पढ़ें : Ambala News : 2 बेटियों ने दिया पिता की अर्थी को कंधा, दी मुखाग्नि