प्रदेश की बड़ी खबरें

Antyodaya Mahasammelan Karnal : करनाल पहुंचने पर गृह मंत्री अमित शाह का भव्य स्वागत

इशिका ठाकुर, India News (इंडिया न्यूज़), Antyodaya Mahasammelan Karnal, चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री के गृह जिला करनाल के दशहरा ग्राउंड में आज अंत्योदय महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। महासम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे हैं। इस दौरान अमित शाह का मुख्यमंत्री मनोहर लाल, नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी, प्रदेश प्रभारी बिप्लब देव, कई मंत्री, कई सांसद, कई विधायकों ने भव्य स्वागत किया।

बता दें कि हरियाणा भाजपा सरकार के 9 साल पूरे होने पर उक्त कार्यक्रम किया जा रहा है। इस दौरान मनोहर सरकार हरियाणा भाजपा सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे। इतना ही नहीं इस दौरान अलग अलग योजनाओं का लाभ उठाने वाले लाभार्थी भी पहुंचेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर 27 पुलिस की टुकड़ियां, डीएसपी, 12 जिलों के एसपी, आईजी करनाल रेंज और डीआईजी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए गए हैं।

गरीबों का उत्थान ही अंत्योदय परिवार उत्थान योजना का प्राथमिक लक्ष्य

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कहना है कि गरीबों का उत्थान ही अंत्योदय परिवार उत्थान योजना का प्राथमिक लक्ष्य है। योजना के तहत अब तक प्रदेश में 76454 लाभार्थियों के आवेदन सैद्धांतिक रूप से स्वीकृत किए गए हैं। इनमें से 32,743 लाभार्थियों के ऋण स्वीकृत हुए। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में वर्तमान राज्य सरकार ने प्रदेश में सुशासन कायम कर पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया है, जिससे सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचा है। मुख्यमंत्री मनोहर का मानना है कि सरकार व सरकार की योजनाओं पर पहला हक गरीब का है। इसी सोच के साथ विगत 9 वर्षों में मुख्यमंत्री ने समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्तियों के उत्थान पर विशेष ध्यान दिया है।

यह भी पढ़ें : Sonipat Road Accident : नेशनल हाईवे-44 पर कार ने 2 मजदूरों को मारी टक्कर, दोनों की मौत

यह भी पढ़ें : Ambala News : 2 बेटियों ने दिया पिता की अर्थी को कंधा, दी मुखाग्नि

यह भी पढ़ें : Amit Shah Karnal Visit Today : करनाल में आज होगा अंत्योदय महासम्मेलन आयोजित

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Fraud in Jind : गूगल में रेटिंग देकर रुपए कमाने का झांसा…, और इतने लाख रुपए हड़प लिए

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Fraud in Jind :जींद के मुआना गांव निवासी एक व्यक्ति…

2 hours ago

Anil Vij का विपक्ष पर तंज : कांग्रेस के मंथन में सिर्फ विष ही विष… 

किसानों को प्रणालीबद्ध तरीके से खाद मुहैया करवाया जा रहा  अंबाला से जल्द शुरू होगी…

3 hours ago