प्रदेश की बड़ी खबरें

Sirsa Lok Sabha Congress candidate Kumari Selja : बीजेपी ने जाति और धर्म के नाम पर बांटने का काम किया, हम फिर करेंगे भाईचारे को कायम : कुमारी सैलजा

  • कहा- यह चुनाव मेरा अकेली का नहीं बल्कि आप सबका है

India News (इंडिया न्यूज), Sirsa Lok Sabha Congress candidate Kumari Selja : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, उत्तराखंड की प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की प्रत्याशी कुमारी सैलजा ने कहा कि आप लोगों ने मुझे चुनाव लड़ने के लिए जो आह्वान किया उसके आधार पर पार्टी ने मुझे यहां से उम्मीदवार घोषित किया है। अब यह चुनाव मेरा अकेली का नहीं बल्कि आप सबका है।

आप लोगों ने मेरे पिता जी चौ. दलबीर सिंह व मुझे अब तक जितना प्यार दिया उसके लिए मैं आपकी सदैव आभारी रहूंगी। कुमारी सैलजा ने कहा कि बीजेपी के 10 साल के कुशासन को खत्म करना है। बीजेपी ने जाति व धर्म के नाम पर बांटने का काम किया है। इस लिए हमें फिर से भाईचारा कायम करना है। गांव भाईचारे से बसते है न कि बांटने से।

 

Sirsa Lok Sabha Congress candidate Kumari Selja

 

भाजपा बेतुकी बातें करती है काम की बात नहीं कर

उन्होंने रविवार को डबवाली विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में दौरा कर जनसभाएं करते हुए वोटों के लिए अपील की। उन्होंने कहा कि भाजपा बेतुकी बातें करती है काम की बात नहीं करती। कोई काम करवाए हों तो ही काम की बात कर सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के भाषण में अहंकार व बौखलाहट नजर आने लगी है। बीजेपी ने अपने शासन में किसी का भी भला नहीं किया। कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गठबंधन के साथ सत्ता में आएगी, उसके बाद सभी के लिए लाभकारी योजनाएं लागू की जाएंगी और प्रदेश व देश का विकास करवाया जाएगा।

पांच न्याय के तहत 25 गारंटियों को लागू किया जाएगा

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस के पांच न्याय के तहत 25 गारंटियों को लागू किया जाएगा, ताकि सभी वर्ग खुशहाल हो सकें और देश एक बार फिर विकास की रफ्तार पकड़ सके। उन्होंने कहा कि हर गरीब परिवार की एक महिला को साल में एक लाख रुपए देकर उनके जीवन स्तर को ऊंचा उठाया जाएगा। सिलेंडर के रेट आधे करके महिलाओं को महंगाई से राहत देने का काम करेंगे। बीजेपी वाले तो महिलाओं के मंगलसूत्र पर टिप्पणियां करके महिलाओं का अपमान कर रहे है। इसी प्रकार आंगनबाड़ी वर्कर, आशा वर्कर का मानदेय बढ़ाने का काम करेंगे। कर्मचारियों की सबसे बड़ी मांग पुरानी पेंशन की बहाली को लागू करेंगे ।

जिस देश का अन्नदाता कमजोर होता है वह देश मजबूत नहीं हो सकता

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार एमएसपी को कानूनी दर्जा देने से पीछे भाग रही है। किसानों की अनदेखी की जा रहा है, जिस देश का अन्नदाता कमजोर होता है वह देश मजबूत नहीं हो सकता, पिछले दस सालों में भाजपा ने देश को काफी पीछे धकेल दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कल भी किसानों के साथ थी आज भी है और सदा रहेगी। उन्होंने कहा कि श्रमिक न्याय के तहत मजदूरों को स्वास्थ्य का अधिकार देने न्यूनतम मजदूरी 400 प्रतिदिन सुनिश्चित करने के लिए रोजगार गारंटी का वादा है, कृषि लागत एवं मूल्य आयोग को एक वैधानिक निकाय बनाया जाएगा। किसान से बीमा राशि के अनुसार प्रीमियम दिया जाएगा और सभी को निपटाना 30 दिनों के भीतर ही किया जाएगा।

 

Sirsa Lok Sabha Congress candidate Kumari Selja

 

केंद्र सरकार की नई नियुक्तियों में महिलाओं को 50 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी

उन्होंने कहा कि भाजपा और मोदी कोई एक काम ऐसा नहीं गिना पा रहे, जो दस साल के दौरान महिलाओं, समाज, राज्य या देश के लिए किया हो। देश की आधी आबादी, यानी हर महिला को सम्मान देने के लिए कांग्रेस ने अपने घोषणा में शामिल किए 05 न्याय में नारी न्याय को भी जगह दी है। इसके लिए महिलाओं को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई जाएंगी और उन्हें पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा।

कुमारी सैलजा ने कहा कि पार्टी ने अपने घोषणापत्र में नारी न्याय के तहत देश की महिलाओं को पांच गारंटी देने का वादा किया है। राहुल-खड़गे द्वारा दी गई इन गारंटी में महालक्ष्मी गारंटी, आधी आबादी-पूरा हक, शक्ति का सम्मान, अधिकार मैत्री, सावित्री बाई फुले छात्रावास शामिल हैं। यानी, इन गारंटी के तहत गरीब परिवार की हर एक महिला को सालाना एक लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। केंद्र सरकार की नई नियुक्तियों में महिलाओं को 50 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी।

आपके वोट से ही सत्ता का परिवर्तन संभव

कुमारी सैलजा ने रविवार को बनवाला, रिसालियाखेड़ा, रत्ताखेड़ा, राजपुरा, रामपुरा बिश्नोइयां, मुन्नावाली, बिज्जूवाली सहित विभिन्न गांवों में आयोजित सभाओं में उपस्थित लोगों से 25 मई को मतदान के दिन कांग्रेस को मतदान देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है और आपके वोट से ही सत्ता का परिवर्तन संभव है। दस सालों में लोगों को परेशान करने के सिवाय बीजेपी ने कुछ नहीं किया।

हम सत्ता में आने के बाद लोगों को राहत देने वाली नीतियों को लागू करेंगे। उनके साथ पूर्व सांसद डा. सुशील इंदौरा वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. के. वी. सिंह, डबवाली के विधायक अमित सिहाग, संजय हिटलर, आम आदमी पार्टी के लोकसभा अध्यक्ष कुलदीप गदराना, वीर भान मेहता, जग्गा सिंह बराड़, छोटू राम सहारण, जगसीर मिठड़ी, मलकीत सिंह गंगा, राजेश चाडीवाल, आम आदमी पार्टी की नेत्री पूनम गोदारा, आम आदमी पार्टी के नेता कुलदीप भांभू, आनंद बियाणी सहित अनेक नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : BJP Lok Sabha Election Campaign : भाजपा के तमाम नेता फिल्ड में, जोरों पर है प्रचार, 82 के करीब लोकसभा की रैलियां और बड़े नेताओं के हुए कार्यक्रम

यह भी पढ़ें : Narnaul Mini Secretariat Fire : नारनौल के लघु सचिवालय की चौथी मंजिल पर लगी आग 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Haryana Assembly Election : हरियाणा की चर्चित सीटें, जिन पर टिकी हैं सबकी निगाहें 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election : हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान की…

9 hours ago

Rohtak Crime News : जागरण में गया था परिवार, पीछे से चोरों ने किया लाखों की नगदी और जेवरों पर हाथ साफ

चोर करीब 10.50 लाख रुपए की नगदी और करीब दो लाख रुपये के गहने और…

9 hours ago

Road Accident : तेज रफ्तार कार की टक्कर से तीन वर्षीय बच्ची की मौत

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Road Accident : पानीपत में एक तेज रफ्तार कार की टक्कर से…

10 hours ago

Panipat Crime : जान से मारने की नीयत से पति ने पत्नी की गर्दन पर तवे से छह बार किए वार, गंभीर चोटें आई

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Crime : पानीपत के गांव नरायणा में देर रात को पति…

10 hours ago

Faridabad में अज्ञात बाइक सवारों ने भाजपा कार्यकर्ता को मारी गोली

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Faridabad : फरीदाबाद में शनिवार को मतदान के दौरान चुनावी ड्यूटी पर…

11 hours ago

Jind News : जींद के नागक्षेत्र सरोवर में डूबने से युवती की मौत 

परिजनों ने पार्लर संचालक पर कार्रवाई करने की मांग की India News Haryana (इंडिया न्यूज), Jind…

11 hours ago