Daly College Indore : स्नातक समारोह में अपनी उपलब्धियों पर आशिता पंघाल ने खूब बटौरी तालियां

478
Daly College Indore
स्नातक समारोह में अपनी उपलब्धियों पर आशिता पंघाल ने खूब बटौरी तालियां
  • इंदौर के डेली स्कूल में आयोजित हुआ समारोह

पवन शर्मा, India News (इंडिया न्यूज़), Daly College Indore, भिवानी/चंडीगढ़। इंदौर के डेली कॉलेज स्कूल में आयोजित 28वेंं स्नातक समारोह में शहर के सेक्टर-23 निवासी आशिता चौधरी पंघाल ने अपनी उपलब्धियों पर कार्यक्रम में मौजूद लोगों की खूब तालियां बटौरी। समारोह में इंदौर के जिला कलेक्टर आशीष सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल थे तथा अध्यक्षता स्कूल प्राचार्य डॉ. गुनमीत बिंद्रा ने की। जिला कलेक्टर आशीष ने भी आशिता पंघाल को अपनी ओर से शुभकामनाएं दीं और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

खेल छात्रवृति से 12वीं कक्षा में दाखिला पाने वाली आशिता एकमात्र छात्रा

उल्लेखनीय है कि आशिता 10 मी. एयर पिस्टल की राष्ट्रीय उत्कृष्ट खिलाड़ी है। वर्ष 2023 के शैक्षणिक सत्र में उनका स्पोर्ट्स स्कॉलरशिप के साथ देश के नामी इंदौर के डेली स्कूल में दाखिला हुआ था। यह भारत का सबसे पुराना स्कूल है। इस स्कूल में बड़े-बड़े राजघरानों के बच्चे ही पढ़ते हैं, लेकिन स्कूल के आज तक करीब 150 साल के इतिहास में खेल छात्रवृति से 12वीं कक्षा में दाखिला पाने वाली आशिता एक मात्र छात्रा है।

आशिता ने 12वीं की पढ़ाई के दौरान अनेक अवसरों पर स्कूल को गौरवांवित किया है, जिसमें आईपीएससी स्कूल नेशनल में दो गोल्ड मेडल और शतरंज में इंदौर जिला व मंडल स्तर पर स्कूल को गोल्ड मेडल दिलाया है। उनकी उपलब्धियों की बदौलत आशिता को स्टैनली कॉलेज, पर्थ, ऑस्ट्रेलिया से 100 प्रतिशत छात्रवृत्ति के साथ दाखिले का ऑफर मिला है।

स्कूल प्राचार्य डॉ. बिंद्रा ने जमकर की सराहना

स्कूल में आयोजित स्तानक समारोह में स्कूल प्राचार्य डॉ. गुनमीत बिंद्रा ने आशिता पंघाल की इन उपलब्धियों को पढ़ते हुए कहा कि आशिता के शांत आचरण की शांत गहराइयों में उपलब्धि की एक जबरदस्त शक्ति छिपी हुई है। वह अपनी निशानेबाजी में अद्वितीय और सटीकता कुशलता का प्रदर्शन करती है और अपने लक्ष्य को भेदती है। उसने निशानेबाजी और शतरंज में स्वर्ण हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया।

उन्होंने कहा कि स्कूल को हमेशा आशिता पंघाल की उपलब्धियों पर गर्व रहेगा। उनकी विलक्षण प्रतिभा अन्य विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है। भिवानी लक्ष्य शूटिंग अकेडमी के संचालक शूटिंग कोच प्रदीप बेनीवाल ने अपनी शूटर पर गर्व महसूस करते हुवा बताया कि ऐसी उपलब्धि देखकर बहुत से अभिभावक उनके पास अपने बच्चों को लेकर आने लगे हैं, ताकि खेल से उनके परिवार का नाम भी रोशन हो सके। समारोह के दौरान आशिता के पिता अधिवक्ता राजनारायण पंघाल एवं माता प्रो. रीना ग्रेवाल भी बेटी को आशीर्वाद देने के लिए मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Budget 2024 LIVE Updates : टैक्स स्लैब में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं : सीतारमण

यह भी पढ़ें : Snowfall in Chamba Pangi killar : पांगी किलाड़ में 1 फीट ताजा हिमपात, मुछ गांव में छाया हिमखंड का खतरा

यह भी पढ़ें : Haryana Weather Updates : प्रदेशभर में बारिश, अंबाला सहित अनेक स्थानों पर गिरे ओले