होम / Panjokhara Sahib Manager Suspended : कोताही बरतने वाले गुरुद्वारा श्री पंजोखरा साहिब के मैनेजर को किया सस्पैंड

Panjokhara Sahib Manager Suspended : कोताही बरतने वाले गुरुद्वारा श्री पंजोखरा साहिब के मैनेजर को किया सस्पैंड

• LAST UPDATED : February 16, 2024
  • आपत्तिजनक सामग्रमी मिलने के मामले में प्रधान साहिब ने बनाई जांच कमेटी : अजराना

  • अजराना का दावा किसानों के साथ है हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी

डॉ. राजेश वधवा, India News (इंडिया न्यूज़), Panjokhara Sahib Manager Suspended, चंडीगढ़ : ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री पंजोखरा साहिब पातशाही आठवीं में अपत्तिजनक सामग्री मिलने के मामले में मैनेजर को संस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही इस मामले की गहनता से जांच के लिए एक कमेटी भी गठित कर दी गई है। यह जानकारी हरियाणा कमेटी के स्पोकसमैन कवलजीत सिंह अजराना ने ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी कुरुक्षेत्र में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ सिख नेता नरेंद्र सिंह गिल, तजिंदर सिंह मक्कड़ सहित अन्य मौजूद रहे।

कवलजीत सिंह अजराना ने कहा कि यह घटना बहुत ही निदंनीय है। उन्होंने कहा कि जैसे ही यह मामला सामने आया, तो प्रधान साहिब ने तुरंत प्रभाव से मैनेजर को संस्पैंड कर दिया। इसके साथ ही मामले की सच्चाई पता लगाने के लिए प्रधान साहिब ने एक कमेटी भी गठित की है, जिसमें बीबी कुरुक्षेत्र से कमेटी की कार्यकारिणी समिति मैंबर बीबी रविंदर कौर, डबवाली से मैंबर जत्थेदार जगसीर सिंह मांगेआना, यमुनानगर से गुरबखश सिंह और मैंबर साहब सिंह शामिल है। इस जांच कमेटी के समन्वयक एचएसजीएमसी के चीफ सैकेटरी जसविंदर सिंह दीनपुर होंगे। एक सवाल के जवाब में अजराना ने कहा कि जांच कमेटी पांच दिन में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी, जिसके बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, किसी को भी बखशा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी किसानों के साथ है और लंगर सेवा के अलावा किसानों को हर संभव सहयोग भी किया जाएगा। घटना का जिक्र करते हुए अजराना ने बताया कि ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री पंजोखरा साहिब पातशाही आठवीं अंबाला के सराएं में सुरक्षा बल को ठहराया गया था। इसी दौरान संगत ने सुरक्षा बल के जवानों द्वारा आपत्तिजनक सामग्री का सेवन किए जाने का मामला उठाया। जब इस बारे में जब संस्था के प्रधान जत्थेदार भूपिंदर सिंह असंध को पता चला, तो उन्होंने तुरंत प्रभाव से संबंधत मैनेजर को संस्पैंड कर दिया। एक प्रश्र का जवाब देते संस्था के स्पोकसमैन ने कहा कि हरियाणा कमेटी किसानों के साथ है और किसानों के लिए लंगर सेवा को भी तत्पर है।

यह भी पढ़ें : Haryana AIIMS Foundation Stone : पीएम ने किया रेवाड़ी एम्स का शिलान्यास

यह भी पढ़ें : BKU : भारतीय किसान यूनियन चढूनी गुट भी कूदा किसानों के आंदोलन में

यह भी पढ़ें : Bharat Band : आज भारत बंद, क्या खुला रहेगा और क्या नहीं, जानें

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox