होम / Troubled By School Bus Investigation : राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार से मिले कार्रवाई से खफ़ा स्कूल संचालक  

Troubled By School Bus Investigation : राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार से मिले कार्रवाई से खफ़ा स्कूल संचालक  

• LAST UPDATED : April 15, 2024
  • संयुक्त विद्यालय संघ ने कहा सभी स्कूल संचालक नियमों को करें पूरा
  • परिवहन मंत्री व अधिकारियों के आश्वासन के बाद 10 दिन का दिया गया समय

India News (इंडिया न्यूज), Troubled By School Bus Investigation : महेंद्रगढ़ के कनीना में हुए स्कूल बस हादसे के बाद लगातार स्कूल लगने के दिनों में भी बसों को चेकिंग के नाम पर बुलाकर स्कूल संचालकों में दहशत पैदा करने के विरोध में स्कूल एसोसिएशन विरोध में आ गई है। पूर्व मंत्री व राज्यसभा सांसद से मुलाकात के बाद प्राइवेट स्कूल संघ की प्रदेश स्तर की बैठक सोनीपत में आयोजित कर गलत कार्रवाई का विरोध करने का एलान किया गया।

Troubled By School Bus Investigation : जांच पड़ताल के नाम पर प्रताड़ित करने की सूचनाएं

एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि उनके लिए सब कुछ बच्चे है तथा सभी को नियमों की पालना करना चाहिए। सभी वाहन नियमानुसार पूरे होने चाहिए, लेकिन जांच पड़ताल के नाम पर कुछ जगहों पर प्रताड़ित करने की सूचनाएं आ रही हैं, जो गलत है। वहीं सी.एम.फ्लाइंग करनाल, आर.टी.ए. विभाग की टीम द्वारा लगातार स्कूल कॉलेज के वाहनों की चेकिंग की जा रही है। महेंद्रगढ़ के कनीना में स्कूल बस हादसे के बाद से लगातार पूरे हरियाणा में स्कूल व कॉलेज के वालों की जांच पड़ताल की जा रही है। पूरे हरियाणा में सैंकड़ों बसों को इंपाउंड किया जा चुका है। लाखों रुपए का जुर्माना भी लगाया जा चुका है।

प्रदेश स्तर के पदाधिकारी राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार से मिले

सोमवार को हरियाणा संयुक्त विद्यालय संघ के प्रदेश स्तर के पदाधिकारी राज्यसभा सांसद व पूर्व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार से मिले तथा इस प्रकार अचानक कार्रवाई का विरोध करते हुए समय देने की मांग की गई। सोमवार को भी सुबह 10 बजे से लेकर 2:30 बजे तक सीएम फ्लाइंग करनाल के सब इंस्पेक्टर राज सिंह, आर.टी.ए. विभाग के इंस्पेक्टर बलवान सिंह व राजेश कुमार के साथ-साथ सीआईडी विभाग के एएसआई राकेश व हेड कांस्टेबल प्रवीण की टीम ने स्कूल वाहनों की जांच पड़ताल की।इस मौके पर सुरक्षा की दृष्टि से जिन स्कूल वालों में कमियां पाई गई उनके खिलाफ नियम अनुसार जुर्माना भी लगाया गया।

सांसद ने परिवहन मंत्री से की फोन पर बात 

दूसरी ओर हर रोज स्कूल संचालक व वाहनों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के विरोध में हरियाणा संयुक्त विद्यालय संघ के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में स्कूल संचालक राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार से उनके मडलौडा स्थित कार्यालय में मिले। इस मौके पर हरियाणा संयुक्त विद्यालय संघ के प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र मान, जिला प्रधान सोहन सिंह आदि ने बताया कि इस प्रकार अचानक स्कूल वाहनों पर जांच पड़ताल करके स्कूल संचालकों में दहशत का माहौल पैदा किया जा रहा है। ऐसे में स्कूल संचालकों को कुछ दिन की मोहलत देकर राहत प्रदान की जाए। इसके बाद राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार ने परिवहन मंत्री असीम गोयल से बातचीत की।परिवहन मंत्री ने आश्वासन दिया कि वह इस बारे में मुख्य सचिव से बात करके आज ही समस्या का निराकरण करेंगे। इसके साथ-साथ राज्यसभा सांसद ने पानीपत के एसपी से भी फोन पर बात करके कहा कि अनावश्यक रूप से किसी को परेशान न किया जाए।

अब अवकाश के दिनों में होगी स्कूल बसों की जांच

हरियाणा संयुक्त विद्यालय संघ के प्रधान सोहन सिंह ने कहा कि राज्यसभा सांसद के प्रयासों के बाद से हरियाणा सरकार ने 10 दिन का समय स्कूल वाहनों के दस्तावेज व फिटनेस प्रमाण पत्र जमा करने का समय दिया है इसके लिए राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार, परिवहन मंत्री असीम गोयल व मुख्य सचिव का धन्यवाद व्यक्त करते है।वही परिवहन आयुक्त चंडीगढ़ की तरफ से जारी किए गए आदेश के अनुसार अब अवकाश के दिनों में ही बसों की जांच पड़ताल की जाएगी। 17 अप्रैल को रामनवमी, शनिवार रविवार को स्कूल वाहनों की फिटनेस के दस्तावेज की जांच पड़ताल की जाएगी। इस बारे में पत्र जारी करते हुए कहा गया है 17 अप्रैल के अलावा अलावा शनिवार 20 अप्रैल, रविवार 21 अप्रैल, शनिवार 27 अप्रैल व रविवार 28 अप्रैल को वाहनों की जांच पड़ताल की जाए।

 

यह भी पढ़ें : Police Raid On Panipat Hotel-Dhabas : पानीपत नेशनल हाईवे पर होटल व ढाबों पर पुलिस की रेड

यह भी पढ़ें : Save Constitution Rally : हर एक हरियाणवीं इस बार संविधान को बचाने के लिए अपना वोट करेगा :  दीपेंद्र हुड्डा 

यह भी पढ़ें : Yamunanagar Auto Accident : स्कूली बच्चों को ले जा रहा ऑटो पलटा, 1 बच्चे की मौत, 6 जख्मी

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox