Accident in Sewer Line : पलवल मंडी में बिना सेफ्टी उपकरण 3 सफाई कर्मी सीवर में उतरे, एक की मौत

110
Accident in Sewer Line
पलवल मंडी में बिना सेफ्टी उपकरण 3 सफाई कर्मी सीवर में उतरे, एक की मौत

India News (इंडिया न्यूज़), Palwal Accident News : पलवल की अनाज मंडी में सीवर की लाइन की सफाई करते हुए 1 मजदूर गैस हो जाने की सूचना आई है, मालूम हुआ है कि 3 मजदूर बना सेफ्टी उपकरण के सीवर में उतरे थे जिस कारण एक मजदूर की अकाल मौत हो गई। बता दें की यहां कि अनाज मंडी में बने सार्वजनिक शौचालय के सीवर की लाइन तीन मजदूर बिना उपकरण के ही सफाई करने लगे लेकिन अंदर गैस होने के कारण एक मजदूर बेहोश हो गया। उसे तुरंत ही पास के एक अस्पताल ले जाया गया जहां पर चिकित्सकों ने भोला (30) को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

सफाई कर्मियों को उपलब्ध ही नहीं कराए गए थे सेफ्टी उपकरण

वहीं जैसे ही हादसे की सूचना पुलिस को मिली वह तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और आवश्यक जांच जुटाई । बताया गया है इन सफाई कर्मियों को सेफ्टी उपकरण उपलब्ध ही नहीं कराए गए थे। इसी कारण तीनों कर्मचारी बिना सेफ्टी उपकरण सीवरेज की सफाई कर रहे थे कि एक साथी कर्मचारी गैस की चपेट में आ गया और मौत हो गई।

भोला सफाई कर्मी मशीन को लेकर सीवर लाइन में उतरा हुआ था। उसकी तबीयत खराब होता देख सफाई कर्मी योगराज उसे बचाने के लिए नीचे उतरा, लेकिन दोनों जहरीली गैस के चपेट में आ गए। तीसरे कर्मचारी राजेश ने दोनों को जैसे-तैसे सीवर लाइन से बाहर निकाला। सूचना मिलते ही मंडी के अनेक लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो गए और घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां एक की मौत हो गई।

ये बोले आढ़ती

वहीं मंडी में आढ़तियों का कहना था कि इस शौचालय में साफ-सफाई व्यवस्था काफी खराब थी। पिछले कई वर्षों से सीवर की सफाई नहीं हुई थी। इसी कारण इस सीवर में काफी गाद थी। गाद होने के कारण ही सीवर में गैस ने कर्मियों को चपेट में ले लिया।

यह भी पढ़ें : Live in Couple Commits Suicide : बहादुरगढ़ में लिव इन में रह रहे जोड़े ने 7वीं मंजिल से कूदकर दी जान

यह भी पढ़ें : Five School Buses Impounded In Kurukshetra : बिना परमिट और नियमों की पालना न करने पर कुरुक्षेत्र में 5 स्कूल बसों को किया इम्पाउंड

यह भी पढ़ें : Haryana School Bus Accident CCTV Video : हादसे से पहले का वीडियो आया सामने, बस में हुए थे 3 साथी सवार