होम / Lok Sbaha Election 2024 : कांग्रेस की चार सीटों पर नाम फाइनल, पांच सीटों पर अभी भी एक से ज्यादा नामों में फंसा पेंच 

Lok Sbaha Election 2024 : कांग्रेस की चार सीटों पर नाम फाइनल, पांच सीटों पर अभी भी एक से ज्यादा नामों में फंसा पेंच 

• LAST UPDATED : April 21, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sbaha Election 2024 : हरियाणा में कांग्रेस की लोकसभा टिकटों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक हरियाणा में 4 सीट पर एक एक नाम फाइनल है और बाकी पांच सीट पर दो-दो नाम अभी भी बने हुए हैं। बताया जा रहा है कि चार सीटों में अंबाला, सिरसा, रोहतक और हिसार को लेकर कोई पेंच नहीं हैं। वरुण मुलाना, कुमारी शैलजा, दीपेंद्र हुड्डा और बृजेंद्र सिंह के नाम फाइनल है,  जबकि फरीदाबाद, गुरुग्राम, महेंद्रगढ़-भिवानी, सोनीपत और करनाल लोकसभा से एक से ज्यादा नामों में पेंच फंसा हुआ है।

Lok Sbaha Election 2024 : प्रत्याशियों के नाम पर नए सिरे से मंथन किया था

गौरतलब है कि करीब एक महीने की जद्दोजहद के बाद कांग्रेस सब कमेटी ने हरियाणा में लोकसभा प्रत्याशियों को लेकर अपनी रिपोर्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सौंप दी है। चार दिन पहले सब कमिटी ने सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर नए सिरे से मंथन किया था। अब खरगे के निर्देश पर केंद्रीय चुनाव समिति प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी। इस सूची में देखने वाली बात यह होगी कि कांग्रेस के किस गुट की टिकट आवंटन में चली। भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने कितने समर्थकों को लोकसभा टिकट दिलवा पाए या करनाल और रोहतक जैसी प्रतिष्ठित लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी चयन के मुकाबले किसकी चली।

गुटबाजी के चलते कांग्रेस की सूची अटकी

जहां नेताओं की गुटबाजी के चलते कांग्रेस की सूची अटकी हुई है, वहीं बीजेपी के प्रत्याशी चुनाव प्रचार का एक-एक चरण पूरा भी कर चुके हैं। सोनिया और राहुल गांधी के हस्तक्षेप के बाद सब कमेटी ने अपनी सूची हाईकमान को सौंप दी है। कांग्रेस की सूची जारी होने से पहले पार्टी की अंदरूनी राजनीति पूरी तरह से गरमाई हुई है। वहीं पार्टी की सब कमेटी की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष को रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिल्ली आवास पर संभावित प्रत्याशियों के साथ बैठक की। इसमें सोनीपत से कांग्रेस के टिकट के दावेदार सतपाल ब्रह्मचारी, भिवानी-महेंद्रगढ़ से हुड्डा गुट के दावेदार विधायक राव दान सिंह के अलावा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान भी मौजूद रहे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख रही कुमारी शैलजा
Chandigarh DAV College: ‘अकेले में मिल सकते हैं’, आधी रात को छात्राओं के फोन पर पहुंचा यह मैसेज, कोई और नहीं कॉलेज के प्रोफेसर का था संदेश
Haryana Polls 2024 : सांसद नवीन जिंदल ने किया दावा- नहीं बननी कांग्रेस की सरकार, 8 को भाजपा का पलड़ा ही होगा भारी
Haryana Election 2024: ‘मैं तो चाय पीने गया था’, पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर के भतीजे का BJP में यू-टर्न
Haryana Election : चुनाव आचार संहिता के दौरान पुलिस ने यहां बरामद किया इतने करोड़ का कैश
Haryana Congress Candidate: ‘तुझे वोट दिया…तूने पर्ची पर साइन’, बीच सभा में किसने उधेड़ दीं Congress की धज्जियां ?
Murder in Kurukshetra : युवक को सरेआम चाकू व सुए से गोदकर उतारा मौत के घाट
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox