होम / India Book of Records : पानीपत की सारा खान ने बनाया इंडिया बुक रिकॉर्ड

India Book of Records : पानीपत की सारा खान ने बनाया इंडिया बुक रिकॉर्ड

• LAST UPDATED : March 19, 2024
  • 16 मिनट 26 सेकंड में किया कारनामा

India News (इंडिया न्यूज़), India Book of Records, चंडीगढ़ : प्रदेश के जिला पानीपत निवासी सारा खान (19) ने अरबी भाषा में भारत के सभी राज्यों के नाम 16 मिनट 26 सेकंड में लिखकर एक रिकॉर्ड दर्ज किया है। इससे पहले इंडिया बुक रिकॉर्ड में यह रिकॉर्ड 1 घंटे 7 मिनट का था जिस पर सारा खान ने अपना कब्जा जमा लिया है।

कॉलेज प्राचार्य ने छात्रा को दी बधाई

आपको बता दें कि पानीपत आर्य पीजी कॉलेज के जनसंचार विभाग के द्वितीय वर्ष की छात्रा सारा खान ने इंडिया बुक रिकॉर्ड बनाकर अपने कॉलेज के साथ-साथ अपने शहर पानीपत और प्रदेश का नाम भी रोशन किया है। इस शानदार उपलब्धि पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने छात्रा सारा खान को बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य की कामना की। साथ ही उन्होंने जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. दिनेश गाहल्याण, शिवांक रावल, केशव शर्मा, विवेक शर्मा व प्राध्यापिका गजल पांचाल को भी बधाई दी।

सारा अद्भुत प्रतिभा की धनी : गाहल्याण

जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. दिनेश गाहल्याण ने बताया कि बीएएमसी द्वितीय वर्ष की छात्रा सारा खान ने इंडिया बुक रिकॉर्ड में रिकॉर्ड बनाते हुए अरबी भाषा में भारत के सभी राज्यों के नाम 16 मिनट 26 सेकंड में लिखकर रिकॉर्ड दर्ज किया है, यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। दिनेश गाहल्याण ने बताया कि सारा अद्भुत प्रतिभा की धनी है। सारा विभाग द्वारा चलाए जा रहे एसीपी नेटवर्क, प्रेरणा न्यूज पेपर में भी बढ़-चढ़कर काम करती है। सारा इससे पहले भी कई प्रकार की प्रतियोगिताओं में पुरस्कार हासिल कर चुकी है।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election Date Schedule 2024 : हरियाणा में लोकसभा चुनाव 25 मई को

यह भी पढ़ें : Election Officer Uttam Singh : उम्मीदवार, चुनावी एजेंट अथवा पार्टी वर्कर के लिये 50 हजार से अधिक की नकदी ले जाने की नहीं है अनुमति : उत्तम सिंह

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox