होम / BSP To Contest LS Polls Alone : मायावती बोलीं-बसपा अकेले लड़ेगी चुनाव

BSP To Contest LS Polls Alone : मायावती बोलीं-बसपा अकेले लड़ेगी चुनाव

• LAST UPDATED : January 15, 2024

India News (इंडिया न्यूज), BSP To Contest LS Polls Alone, लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने 68वें जन्मदिन पर सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी 2024 का लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी और जातिवादी, पूंजीवादी, सांप्रदायिक तथा संकीर्ण सोच रखने वाली विरोधी पार्टियों से दूरी बनाकर रखेगी।

यहां बसपा के राज्य मुख्यालय पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मायावती ने कहा ”चुनाव को लेकर यह बात फिर से स्पष्ट कर देना चाहती हूं कि हमारी पार्टी देश में होने वाले लोकसभा के आम चुनाव गरीबों, उपेक्षित वर्गों में से विशेषकर दलितों, आदिवासियों, अति पिछड़े वर्ग, मुस्लिम व अन्य धार्मिक अल्पसंख्यक समाज के लोगों के बलबूते पर ही पूरी तैयारी व दमखम के साथ अकेले लड़ेगी।” वहीं मायावती ने कहा वे सन्यास नहीं लेंगी। उनके सन्यास लेनें की खबरें अफवाह हैं।

गठबंधन से नुकसान अधिक, लाभ नहीं

उन्होंने जोर देते हुए कहा ”इन्हीं के बलबूते ही हमने 2007 में आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में अकेले ही चुनाव लड़कर अपनी पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी। गठबंधन से नुकसान अधिक, लाभ नहीं, इसलिए पूर्व के अनुभव को ध्‍यान में रखकर हमारी पार्टी लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी।” मायावती ने कहा कि बसपा जातिवादी, पूंजीवादी, सांप्रदायिक व संकीर्ण सोच रखने वाली विरोधी पार्टियों से दूरी बनाकर रखेगी और किसी भी गठबंधन या पार्टी के साथ मिलकर यह चुनाव नहीं लड़ेगी।

यह भी पढ़ें : Indigo Flight में पैसेंजर ने पायलट को मारा थप्पड़

यह भी पढ़ें : India Coronaviurs Update News : देश में जानिए आज आए इतने मामले

यह भी पढ़ें : Ayodhya Ram Mandir : मॉरीशस में रहेगी प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर विशेष छुट्टी

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox