Delhi CM Arvind Kejriwal ने जेल से अपना पहला सरकारी आदेश किया जारी

23
Delhi CM Arvind Kejriwal
Delhi CM Arvind Kejriwal

India News (इंडिया न्यूज),Delhi CM Arvind Kejriwal,नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जेल में आज तीसरा दिन है और आज उन्होंने जेल से जल मंत्रालय को अपना पहला सरकारी आदेश जारी किया है। बता दें कि दिल्ली शराब नीति केस में केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। आप से जुड़े सूत्रों ने आज सुबह यह जानकारी दी।

 

मुख्यमंत्री जेल में भी दिल्ली के लोगों के बारे में सोच रहे हैं

मुख्यमंत्री जेल में भी दिल्ली के लोगों के बारे में सोच रहे हैं आप नेता और दिल्ली की जल मंत्री आतिशी सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस सीएम केजरीवाल का निर्देश पढ़कर सुनाया। उन्होंने कहा, केंद्र सरकार सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है, लेकिन उनका जो दिल्लीवालों के लिए प्यार है और जो उनका जिम्मेदारी का भाव है, उसे वह कैद नहीं कर सकती है। बकौल आतिशी, मुख्यमंत्री जेल में भी दिल्ली के लोगों के बारे में सोच रहे हैं। आतिशी ने बताया, सीएम ने शनिवार शाम मुझे बतौर जल मंत्री कुछ निर्देश भेजे हैं, ताकि दिल्ली के लोगों को गर्मियों के दौरान पानी संबंधी कोई परेशानी न हो।

 

गर्मी में पानी की कमी न होने देने का निर्देश दिया

आतिशी के मुताबिक, केजरीवाल ने अपने निर्देश में कहा है, मुझे पता चला है कि दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी और सीवर की काफी समस्याएं हो रही हैं, जिसे लेकर मैं चिंतित हूं। केजरीवाल ने कहा, चूंकि मैं जेल में हूं, इस कारण लोगों को जरा भी परेशानी नहीं होनी चाहिए। गर्मियों भी आ रही हैं और जहां पानी की कमी है, वहां उचित संख्या में टैंकरों का इंतजाम कीजिए।

 

कोर्ट में पेशी के समय कहा था कि वे सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे

आतिशी के अनुसार केजरीवाल ने कहा है कि मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों को उचित आदेश दीजिए ताकि जनता की समस्याओं का तुरंत और समुचित समाधान हो। जरूरत पड़ने पर उपराज्यपाल महोदय का भी सहयोग लें। वह भी आपकी जरूर मदद करेंगे। केजरीवाल ने 22 मार्च को कोर्ट में पेशी के समय कहा था कि वे सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने कहा था कि जरूरत पड़ी तो वह जेल से सरकार चलाएंगे।

 

मनोज तिवारी ने किया कटाक्ष

केजरीवाल के जेल से भेजे इस आदेश पर बीजेपी सांसद और पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा, दिल्ली में पानी-सीवर की समस्या आपको तब समझ आती है, जब आप जेल में हैं। आपकी लिखी गई स्क्रिप्ट को अब दिल्ली सुनने वाली नहीं है।

 

यह भी पढ़ें: CM Saini Allocates Portfolios : नायब सिंह सैनी ने विभागों का क‍िया बंटवारा, कंवर पाल को कृषि व‍िभाग

यह भी पढ़ें : BJP Lok Sabha Elections: पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सुनी जनता की समस्या, और कहां की बचे हुए कामों को पिछले दो दिन में चंडीगढ़ में निपटाने का करेंगे काम