Snowfall in Kashmir Valley : कश्मीर घाटी में हुई बर्फबारी, मैदानी इलाकाें में बारिश के आसार

199
Snowfall in Kashmir Valley
कश्मीर घाटी में हुई बर्फबारी, मैदानी इलाकाें में बारिश के आसार

India News (इंडिया न्यूज़), Snowfall in Kashmir Valley, श्रीनगर : कई दिनों से बर्फबारी का इंतजार कर रहे लोगों को आखिर बर्फबारी के दर्शन हो ही गए। जी हां, यहां कश्मीर घाटी के मशहूर पर्यटन स्थल तंगमर्ग, गुलमर्ग, गुरेज, कुपवाड़ा और सोनमर्ग के कई इलाकों में हिमपात हुआ है जिस कारण ठंड में बढ़ौत्तरी हुई है।

जानकारी के अनुसार कश्मीर के कई ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हुई है और मैदानी इलाकों में बादल छाए रहने के कारण घाटी में न्यूनतम तापमान फिर जमाव बिंदु से नीचे पहुंच गया है। बारिश के भी एक से 4 फरवरी तक लगातार आसार बने हुए हैं। बता दें कि यहां
घाटी में 40 दिनों का चिल्ले कलां 31 जनवरी को समाप्त होने जा रहा है। इसके बाद 20 दिन का चिल्ला-ए-खुर्द यानि छोटी ठंड शुरू होगी।

लद्दाख के द्रास में भी बर्फबारी

लद्दाख के द्रास में भी बर्फबारी होने की सूचनाएं सामने आई हैं। अधिकारियों ने महत्वपूर्ण सड़कों से बर्फ हटाने के लिए मशीनरी और कर्मियों को लगाया है। घाटी के मैदानी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हुई है।

जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर शहर में न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.7 डिग्री सेल्सियस नीचे, काजीगुंड में 2.0 डिग्री सेल्सियस, कोकेरनाग में 0.5 डिग्री सेल्सियस और कुपवाड़ा में 1.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें : Pariksha Pe Charcha 2024 : यह कार्यक्रम मेरे लिए एक परीक्षा की तरह : प्रधानमंत्री मोदी

यह भी पढ़ें : National Voters Day 2024 : युवा ही अपना और देश का भविष्य तय करेगा : मोदी

यह भी पढ़ें : Kejriwal Vs BJP : भाजपा ने 7 विधायकों को ‘आप’ छोड़ने के लिए 25-25 करोड़ देने की पेशकश की : केजरीवाल