होम / Rajya Sabha MP Subhash Barala : संकल्प पत्र पर रोहतक में सुभाष बराला ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, दिए पत्रकारों के सवालों के जवाब

Rajya Sabha MP Subhash Barala : संकल्प पत्र पर रोहतक में सुभाष बराला ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, दिए पत्रकारों के सवालों के जवाब

• LAST UPDATED : April 15, 2024
  • भाजपा का संकल्प पत्र देश की बुनियाद को और मजबूत करने का संकल्प है : सुभाष बराला
  • संकल्प पत्र में भविष्य के भारत का खींचा गया है खाका : सुभाष बराला

India News (इंडिया न्यूज), Rajya Sabha MP Subhash Barala : हरियाणा लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक एवं राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र देश की बुनियाद को और मजबूत करने का वादा है। उन्होंने कहा कि भविष्य का भारत कैसा हो इस पर संकल्प पत्र में फोकस किया गया है। संकल्प पत्र के माध्यम से भाजपा के नेतृत्व ने देश की जनता के सामने 21वीं सदी के भारत को कैसे आगे बढ़ाना है इसके संकल्प को दोहराया है। बराला सोमवार को रोहतक में भाजपा के संकल्प पत्र पर प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

तीन महत्वपूर्ण बिंदूओं को केंद्र में रखकर संकल्प पत्र तैयार किया

सुभाष बराला ने कहा कि देश की बुनियाद को मजबूत करने का कार्य 2014 से शुरू हो गया था। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में यह काम लगातार चल रहा है। अब भाजपा भविष्य में किस प्रकार का भारत हो इसके लिए संकल्प पत्र लेकर आई है। बराला ने कहा कि संकल्प पत्र में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने तीन महत्वपूर्ण बिंदूओं को केंद्र में रखकर संकल्प पत्र तैयार किया है। संकल्प पत्र में सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर, फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर और डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने पर जोर दिया है।

पेपर लीक होने की घटनाओं को भाजपा ने गंभीरता लिया

सुभाष बराला ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व ने युवा, गरीब, किसान और महिला इन चार वर्गों के उत्थान को संकल्प पत्र में अपनी गारंटी के साथ दोहराने का काम किया है। देश में रेलवे, सड़कों और हवाई यात्रा के आधारभूत ढांचे को मजबूत करना है। बराला ने कहा कि पेपर लीक होने की घटनाओं को भाजपा ने गंभीरता लिया है। संकल्प पत्र में भाजपा ने कड़ा कानून बनाने का वादा किया है, ताकि युवाओं के भविष्य से हो रही खिलवाड़ को पूरी तरह से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि कड़े कानून से पेपर लीक करने वालों को कड़ी सजा मिलेगी और युवाओं का भविष्य सुरक्षित होगा। मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र में रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर पैदा हो इसके लिए भी संकल्प पत्र में गारंटी दी गई है।

मोदी की गारंटी पर देश को विश्वास

बराला ने कहा कि मोदी की गारंटी पर देश को विश्वास है। मोदी की गारंटी को आधार बनाकर अगले पांच साल क्या करना है, इसकी योजना संकल्प पत्र में है। 80 करोड़ लोगों को मुफ़्त राशन, आयुष्मान भारत योजना की सुविधा, जनधन अकाउंट के ज़रिए भ्रष्टाचार पर अंकुश, चार करोड़ ग़रीबों को घर, किसानों को सम्मान निधि जैसी योजनाएं मोदी की गारंटी हैं और यह आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की अगले पांच सालों में देश के हर कौने में बुलेट ट्रेन चलाने का भी संकल्प है। इस मौके पर पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश नांदल, राजीव जैन, प्रदेश सचिव रेणु डाबला, मनमोहन गोयल, शमशेर खरकड़ा, जिला अध्यक्ष रणवीर ढाका, तरुण सन्नी शर्मा, नवीन राठी, राजकमल सहगल, हरिओम बाली आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : Honeytrap Case in Kaithal : एक मां ने अपनी ही बेटी इस्तेमाल कर युवक को बनाया हनीट्रैप का शिकार 

यह भी पढ़ें : Police Raid On Panipat Hotel-Dhabas : पानीपत नेशनल हाईवे पर होटल व ढाबों पर पुलिस की रेड

यह भी पढ़ें : Save Constitution Rally : हर एक हरियाणवीं इस बार संविधान को बचाने के लिए अपना वोट करेगा :  दीपेंद्र हुड्डा 

यह भी पढ़ें : Yamunanagar Auto Accident : स्कूली बच्चों को ले जा रहा ऑटो पलटा, 1 बच्चे की मौत, 6 जख्मी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो
Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox