IPSC Under 17 Shooting Competition : 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में आशीष का कांस्य पर कब्जा

2394
IPSC Under 17 Shooting Competition
10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में आशीष का कांस्य पर कब्जा
  • 18वीं ऑल इंडिया बॉयज आईपीएससी अंडर 17 शूटिंग प्रतियोगिता

India News (इंडिया न्यूज़), IPSC Under 17 Shooting Competition, चंडीगढ़ : भिवानी शहर के सेक्टर-23 निवासी आशीष ने संपन्न हुए लड़कों की ऑल इंडिया आईपीएससी अंडर-17 में 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल किया। आशीष अन्य छात्रों के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बना है। इससे पहले भी आशीष ने मध्य प्रदेश में खेल छात्रवृत्ति पर प्रवेश पाया है।

यहां हम बताते चलें कि आशीष एयर पिस्टल का राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं, जो स्थानीय एमसी काॅलोनी स्थित लक्ष्य शूटिंग स्पोर्ट्स खेल संस्था में कोच प्रदीप बेनीवाल से कोचिंग ले रहा है। डेली काॅलेज में प्रवेश दिलाने के लिए एक छात्र की 15 लाख फीस लगती है, जो आम अभिभावक की पहुंच से दूर होती है, लेकिन शूटिंग खेल में राष्ट्रीय स्तर पर आशीष ने जो रैकिंग प्राप्त की है, उसी के कारण इन्हें डेली कालेज के आज तक के इतिहास में 10 वीं कक्षा की प्रथम बार छात्रवृति दी गई है।

आशीष की उपलब्धि पर सभी को गर्व

पिता अधिवक्ता राजनारायण पंघाल एवं माता सहायक प्रो. रीना ग्रेवाल, दादी पूर्व अध्यापिका धनपती देवी, चाचा सतपाल पंघाल, मामा अंग्रेजी अध्यापक प्रवीण ग्रेवाल, जिला रोजगार अधिकारी भिवानी डॉ. कविता दलाल मामी को इस उपलब्धि पर गर्व है। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि आशिश की कड़ी मेहनत रंग ला रही है। उनको पूरा विश्वास है कि आशीष देश-प्रदेश व जिले का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करेगा, वहीं दूसरी ओर आशीष के कोच बेनीवाल ने कहा कि आशीष का ध्यान सिर्फ लक्ष्य पर रहता है, इसी के चलते वह निशाना नहीं चूकता, यह एयर पिस्टल स्पर्धा में सबसे जरूरी है। विश्व मंच पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की आशीष की आकांक्षा प्रेरणादायक है और विश्वास है कि निशानेबाजी में उत्कृष्टता की यात्रा उज्ज्वल रूप से चमकती रहेगी।

यह भी पढ़ें : Delhi Air Pollution : दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘अत्यधिक गंभीर’ श्रेणी में पहुंची, एक्यूआई पहुंचा 470 पार

यह भी पढ़ें : Krishna Bedi Resigns : सीएम के राजनीतिक सचिव कृष्ण बेदी ने दिया अपने पद से इस्तीफा

यह भी पढ़ें : Antyodaya Mahasammelan में अमित शाह ने हरियाणा को दी कुल 6 सौगात