HC Reaction on Mewat Muslim Couple Petition : हैरानी! 7 बच्चों की मां ने 5 बच्चों के पिता से किया विवाह, मांगी सुरक्षा

78
HC Reaction on Mewat Muslim Couple Petition
हैरानी! 7 बच्चों की मां ने 5 बच्चों के पिता से किया विवाह, मांगी सुरक्षा
  • गुहार पर कोर्ट बोला- कुछ तो ख्याल कर लिया करो

India News (इंडिया न्यूज), HC Reaction on Mewat Muslim Couple Petition : अक्सर ही प्रेमी-प्रेमिका द्वारा घर की मंजूरी के बिना बाहर ही शादी कर लेने और फिर हाईकोर्ट में सुरक्षा की मांग की याचिका डाली जाती है, लेकिन अब एक अलग ही मामला हाईकोर्ट में पहुंचा है, जिसने हाईकोर्ट को भी हैरान कर दिया।

आपको जानकर हैरानी होगी कि 7 बच्चों की मां ने एक 5 बच्चों के पिता से शादी कर ली और फिर उसके बाद साथ रहने के लिए हाईकोर्ट में सुरक्षा की मांग कर डाली। हाईकोर्ट ने हैरानी भरे स्वर में कहा कि देश की जनसंख्या का कुछ तो ध्यान कर लो, अपने बच्चों के भविष्य पर ही विचार कर लो। हाईकोर्ट की दंपति को कड़ी फटकार दी।

दंपति मुस्लिम समुदाय से

याचिका दाखिल करते हुए मेवात निवासी दंपती ने कि दोनों मुस्लिम परिवार से हैं और महिला के सात बच्चे हैं और वह विधवा है। वहीं पुरुष ने बताया कि वह भी शादीशुदा है और उसकी पहली पत्नी से 5 बच्चे हैं। दोनों ने मार्च में मुस्लिम रीति-रिवाजों से शादी की है, लेकिन जान को खतरा उनको लगातार बना हुआ है। इसीकारण हाईकोर्ट में यह याचिका डाली है।

वहीं हाईकोर्ट ने कहा कि हमें इस बात से हैरानी है कि दोनों के पहले विवाह से कुल 12 बच्चे हैं। इनको नहीं लगता कि दंपति ने इन बच्चों के भविष्य के बारे में सोचे बिना ही शादी कर ली। एक तरफ तो देश की जनसंख्या इतनी तेजी से बढ़ रही है और वहीं ये लोग…, पर अपने बच्चों के भविष्य का तो ख्याल करो।

यह भी पढ़ें : Car Accident in Uttarakhand : लैंसडाउन में हरियाणा के पर्यटकों की कार हादसे का शिकार, बच्ची की मौत

यह भी पढ़ें : Major Road Accident in Sonipat : 2 मासूम बच्चों सहित 4 बने अकाल मौत का ग्रास

यह भी पढ़ें : 4000 Year Old Skeleton Was Found In Haryana : राखीगढ़ी गांव में मिला 4000 साल पुराना यह कंकाल, सिर्फ एग्रीकल्चर नहीं पुरातन कल्चर के लिए भी जाना जाता है हरियाणा