Amit Shah Viral Video : अमित शाह के एडिटेड वीडियो को लेकर FIR दर्ज

30
Amit Shah Viral Video
अमित शाह के एडिटेड वीडियो को लेकर FIR दर्ज

India News (इंडिया न्यूज), Amit Shah Viral Video : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एडिटेड वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज कर ली गई है। वीडियो में शाह SC-ST और OBC के आरक्षण को खत्म करने की बात करते दिख रहे हैं। हालांकि फैक्ट चेक में उक्त वीडियो फेक साबित हुई है।

इस एडिटेड वीडियो को लेकर एक शिकायत भाजपा की ओर से की गई थी, जबकि दूसरी शिकायत गृह मंत्रालय की तरफ से। इस वीडियो को लेकर भाजपा ने देशभर में FIR दर्ज करने का फैसला किया है। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के छेड़छाड़ किए गए वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित होने के संबंध में गृह मंत्रालय से शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने रविवार को मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि स्पेशल सेल ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं और आईटी अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

वीडियो में की गई है छेड़छाड़

स्पेशल सेल के सूत्रों ने कहा कि देशभर में गिरफ्तारियां होने की संभावना है। भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र के डीसी सिंकू शरण सिंह द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, कुछ छेड़छाड़ किए गए वीडियो “समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने के इरादे से सोशल मीडिया पर प्रसारित किए जा रहे हैं, जिससे सार्वजनिक शांति और सार्वजनिक व्यवस्था प्रभावित होने की संभावना है।” शिकायतकर्ता के अनुसार जिन लिंक से वीडियो साझा किए गए थे, उन्हें भी आगे की कार्रवाई के लिए संलग्न किया गया था। एफआईआर की एक प्रति दिल्ली साइबर पुलिस की आईएफएसओ इकाई को भी भेजी गई थी।

यह भी पढ़ें : 4000 Year Old Skeleton Was Found In Haryana : राखीगढ़ी गांव में मिला 4000 साल पुराना यह कंकाल, सिर्फ एग्रीकल्चर नहीं पुरातन कल्चर के लिए भी जाना जाता है हरियाणा

यह भी पढ़ेंं : HC Reaction on Mewat Muslim Couple Petition : हैरानी! 7 बच्चों की मां ने 5 बच्चों के पिता से किया विवाह, मांगी सुरक्षा

यह भी पढ़ें : Car Accident in Uttarakhand : लैंसडाउन में हरियाणा के पर्यटकों की कार हादसे का शिकार, बच्ची की मौत