Lineman Dies Due To Electrocution : कुरुक्षेत्र में 11 केवी लाइन पर काम करते हुए करंट लगने से लाइनमैन की मौत

39
Lineman Dies Due To Electrocution
Lineman Dies Due To Electrocution : कुरुक्षेत्र में 11 केवी लाइन पर काम करते हुए करंट लगने से लाइनमैन की मौत
India News (इंडिया न्यूज़), Lineman Dies Due To Electrocution : कुरुक्षेत्र जिला के गांव प्रतापगढ़ में 11 केवी लाइन पर काम करते हुए करंट लगने से एक लाइनमैन की मौत हो गई, जबकि उसके दो साथी बुरी तरह से झुलस गए। घायलों को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां दोनों उपचाराधीन हैं। वहीं इस हादसे पर निगम के अधिकारियों ने दुख व्यक्त किया है। इधर, परिजनों ने निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया है। वहीं निगम की ओर से भी मामले की जांच का आश्वासन परिजनों को दिया गया है।

Lineman Dies Due To Electrocution : टूटी लाइन को जोड़ने का काम कर रहा था सीताराम

जानकारी मुताबिक मृतक सीताराम मूल रूप से अनूपगढ़ राजस्थान के रहने वाला था। करीब चार साल से सीताराम अपने परिवार के साथ खेड़ी मारकंडा में किराए पर रह रहा था। सीताराम अपने अन्य साथी एएलएम राजेश कुमार, एएलएम विदुर कुमार व विक्रम के साथ गांव में टूटी लाइन को जोड़ने का काम कर रहे थे। वे एक लाइन को जोड़कर उसका स्विच बंद कर ताला लगाकर अगली लाइन पर काम करने के लिए चले थे। वे अगली लाइन को पकड़कर काम कर रहे थे।

किसी ने उससे पिछली लाइन का ताला तोड़कर स्विच ऊपर उठा दिया

इसी दौरान किसी ने ताला तोड़कर स्विच शुरू कर दिया, जिससे पूरी लाइन में करंट दौड़ गया। करंट का जोरदार झटका लगने ने सीताराम, राजेश और विक्रम जख्मी हो गए। उनको तुरंत शहर के निजी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने सीताराम को मृत घोषित कर दिया। परिजनों का आरोप है कि लाइन पर काम करते हुए किसी ने उससे पिछली लाइन का ताला तोड़कर स्विच ऊपर उठा दिया। इस कारण दूसरी लाइन में करंट पहुंचने पर यह हादसा हो गया है। शिकायत पर पुलिस ने भादंसं की धारा 304 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया है।