Sirsa Cyber Crime : साइबर ठगों का मददगार बैंक मैनेजर गिरफ्तार, साउथ दिल्ली में है बैंक की ब्रांच

68
Sirsa Cyber Crime
साइबर ठगों का मददगार बैंक मैनेजर गिरफ्तार, साउथ दिल्ली में है बैंक की ब्रांच
  • यूपी के जिला उन्नाव का रहने वाला है आरोपी मैनेजर, कोर्ट ने भेजा 4 दिन के पुलिस रिमांड पर

  • साइबर ठगों के बैंकों में खुलाता था अकाउंट, वसूलता था 50 हजार रुपये

India News (इंडिया न्यूज़), Sirsa Cyber Crime : सिरसा में हुए 5 लाख 84 हजार की ठगी के मामले में साइबर थाना पुलिस ने जना समाल फाइनेंस बैंक साउथ दिल्ली ब्रांच के मैनेजर कपिल तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी उत्तर प्रदेश शुक्लागंज जिला उन्नाव का रहने वाला है। आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर 4 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है।

3 आरोपी पहले ही किए जा चुके हैं गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण का कहना है कि घटना के तीन आरोपी जितेंद्र कुमार निवासी नागौर राजस्थान, सुखदेव व लक्ष्मण निवासी जोधपुर को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार किया गया फाइनेंस बैंक ब्रांच मैनेजर कपिल तिवारी बीए पास है और पिछले करीब 8 साल से विभिन्न प्राइवेट बैंकों में करंट अकाउंट होल्डर का कार्य करता है। इससे पूर्व आरोपी कपिल तिवारी यस बैंक तथा एक्सिस बैंक में भी नौकरी कर चुका है।

पुलिस अधीक्षक का कहना है कि पुलिस पूछताछ में अब तक सामने आया है कि बैंक कर्मचारी कपिल तिवारी साइबर ठगों से सांठगांठ कर उनके विभिन्न बैंकों में खाता खुलवाने के नाम पर करीब 50 हजार रुपए की रकम वसूल करता था। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस संबंध में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन सिरसा में विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत ठगी का अभियोग दर्ज कर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जसवीर सिंह की नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने जांच शुरू की थी।

साइबर ठगों ने पवन कुमार निवासी सेक्टर-19 हुडा सिरसा को 3 फरवरी से 5 फरवरी 2024 की अवधि के दौरान टेलीग्राम के माध्यम से जोडक़र उन्हें टास्क पूरा करने के नाम पर मोटे मुनाफे का झांसा देकर 5,84,269 रुपए की ठगी की थी। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि मामले की जांच जारी है और इस ठगी के मामले में जो भी व्यक्ति संलिप्त पाया गया, उसके खिलाफ पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें : Rakhigarhi Historical Site : राखीगढ़ी में साइट नंबर 3 से दो मंजिला कच्ची ईंटों का मकान मिला