Gujarat Ahmedabad Schools Bomb Threat : दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद के स्कूलों में बम की धमकी

29
Gujarat Ahmedabad Schools Bomb Threat
दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद के स्कूलों में बम की धमकी

India News (इंडिया न्यूज़), Gujarat Ahmedabad Schools Receive Bomb Threat : दिल्ली में 130 से अधिक स्कूलों को निशाना बनाए जाने के कुछ ही दिनों बाद अहमदाबाद के तीन स्कूलों को भी सोमवार को ईमेल के माध्यम से बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जिस कारण स्कूल प्रशासन ही नहीं बच्चों के अभिभावकों में भी दहशत पैदा हो गई है। सूचना मिलते ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

डीसीपी कंट्रोल अहमदाबाद सिटी ने कहा कि घबराने, बढ़ा-चढ़ाकर कहने की जरूरत नहीं है… कुछ स्कूलों को मेल के जरिए बम विस्फोट की धमकी दी गई है…हम जांच कर रहे हैं। लोगों को घबराना नहीं है क्योंकि कल मतदान का दिन है।”

Gujarat Ahmedabad Schools Receive Bomb Threat : इन स्कूलों को मिली धमकी भरी ई-मेल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अहमदाबाद के चांदखेड़ा जोन-2 के ONGC केंद्रीय विद्यालय, घाटलोडिया जोन-1 के अमृता विद्यालय, घाटलोडिया जोन-1 के ही कालोरेक्स स्कूल, वस्त्रापुर जोन-1 के एशिया इंग्लिश स्कूल, सैटेलाइट आनंद निकेतन, आर्मी कैंट के चांदखेड़ा केन्द्रीय विद्यालय और बोपल DPS स्कूल के प्रशासन को धमकी भरी ई-मेल मिली हैं।

[email protected] पर आई बम विस्फोट की धमकी

मालूम रहे कि 1 मई को दिल्ली के 131 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के कुछ दिनों यह दूसरी बार सामने आया है कि गुजरात के स्कूलों को ऐसी धमकी दी गई है। जिस ईमेल आईडी से दिल्ली एनसीआर के स्कूलों को धमकी भरा पत्र भेजा गया था वह ‘[email protected]’ है। ‘सवारीइम’ शब्द, जिसका अर्थ है तलवारों का टकराना, एक अरबी शब्द है। इसका इस्तेमाल आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट द्वारा 2014 से इस्लामी प्रचार प्रसार के लिए किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Bomb Threat in Delhi-NCR Schools LIVE : दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, हड़कंप

यह भी पढ़ें : Bajrang Punia Suspended : NADA ने बजरंग पुनिया को किया निलंबित