Lok Sabha Elections : हरियाणा के चुनावी मैदान में अब 223 उम्मीदवार

11
Lok Sabha Elections
हरियाणा के चुनावी मैदान में अब 223 उम्मीदवार
  • राज्य में 25 मई को होगा मतदान

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Elections : हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि नामांकन पत्र वापस लेने की प्रक्रिया के बाद अब लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राज्य में कुल 223 उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं, जिनमें 207 पुरुष तथा 16 महिला उम्मीदवार शामिल है। इसके अलावा, करनाल विधानसभा सीट के लिए भी उपचुनाव होना है, जिसके लिए अब कुल 9 उम्मीदवार मैदान में हैं।

Lok Sabha Elections : अंबाला लोकसभा क्षेत्र में कुल 14 उम्मीदवार

अग्रवाल ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि अंबाला लोकसभा क्षेत्र में कुल 14 उम्मीदवार हैं, जिनमें 12 पुरुष और 2 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। इसी प्रकार, कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र में कुल 31 उम्मीदवार हैं, जिसमें 30 पुरुष और एक महिला उम्मीदवार शामिल हैं।

सिरसा लोकसभा क्षेत्र में 19 उम्मीदवार (18 पुरुष और एक महिला उम्मीदवार), हिसार लोकसभा क्षेत्र में 28 उम्मीदवार (25 पुरुष और 3 महिला), करनाल लोकसभा क्षेत्र में कुल 19 उम्मीदवार (17 पुरुष और 2 महिला), सोनीपत लोकसभा क्षेत्र में कुल 22 उम्मीदवार (पुरुष) हैं।

इस जिले से इतने उम्मीदवार

इसी प्रकार रोहतक लोकसभा क्षेत्र में कुल 26 उम्मीदवार (24 पुरुष और 2 महिला), भिवानी- महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में कुल 17 उम्मीदवार (15 पुरुष और 2 महिला), गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र में 23 उम्मीदवार (22 पुरुष और 1 महिला) तथा फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में कुल 24 उम्मीदवार (22 पुरुष और 2 महिला) हैं। इसके अलावा, करनाल विधानसभा सीट के लिए कुल 9 उम्मीदवार (पुरुष) हैं।

अनुराग अग्रवाल ने कहा कि हरियाणा में लोकसभा सीटों और करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए 25 मई को मतदान होना है। उन्होंने प्रदेश के सभी मतदाताओं से अपील की है कि वे एक दिन देश के नाम जरूर करें और अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। लोकतंत्र में हर एक वोट का अपना महत्व है, इसलिए अधिक से अधिक मतदान करके लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें : Kurukshetra Lok Sabha Candidates : कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 31 प्रत्याशी लड़ेंगे चुनाव

यह भी पढ़ें : Haryana Political Crisis : हरियाणा में सियासी संकट के बीच भाजपा विधायकों के जोड़ तोड़ में लगी

यह भी पढ़ें : Haryana Political Crisis : सरकार अल्पमत में, फ्लोर टेस्ट कराएं : दुष्यंत चौटाला