Former Home Minister Anil Vij In Delhi : लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लहर नहीं, सुनामी चल रही है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

28
Former Home Minister Anil Vij In Delhi
Former Home Minister Anil Vij In Delhi
  • लोग मोदी को पसंद करते हैं इसलिए मोदी ही विजय होंगें : अनिल विज
  • ये (बुद्धिराजा) तो कांग्रेस ने शेर के आगे गीदड डाल दिया : विज

India News (इंडिया न्यूज), Former Home Minister Anil Vij In Delhi : हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘हरियाणा में 10 की 10 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी विजय दर्ज करेगी क्योंकि इन चुनावों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की लहर नहीं, सुनामी चल रही है’’। इसके अलावा, उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि ‘‘कांग्रेस ने हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम/टिकटों का फैसला करने में लगभग पूरा एक महीना लगा दिया है और दब कर इनकी लड़ाई होती रही है। अब टिकटें कमरे से बाहर आ गई है और इनकी लड़ाई भी कमरें से बाहर आ गई हैं’’। अनिल विज नई दिल्ली के हरियाणा भवन में पत्रकारों द्वारा कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की टिकट कटने के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

पार्टी के जो कर्ता-धर्ता हैं, वहीं जानते हैं कि बीरेन्द्र सिंह छोड़कर क्यों गए : विज

बीरेन्द्र सिंह के भाजपा में वापसी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘मैं तो इस स्थिति में नहीं हूं लेकिन पार्टी के जो कर्ता-धर्ता हैं, वहीं जानते हैं कि बीरेन्द्र सिंह जी छोड़कर क्यों गए थे और उनको आना चाहिए या नहीं आना चाहिए’’।

Former Home Minister Anil Vij In Delhi : कई बार हक में कम और विरोध में कहने वाले ज्यादा होते हैं : विज

श्रुति चौधरी की टिकट कटने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘कांग्रेस की हाईकमान ने कई चीजों को यकीनी तौर पर देखा होगा। कई बार हक में कहने वाले कम हो जाते हैं और विरोध में कहने वाले ज्यादा हो जाते हैं’’। बृजेन्द्र सिंह को लोकसभा सीट न मिलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान के ब्यान कि आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें एडजस्ट किया जाएगा, के बारे में पूछे जाने पर विज ने कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘‘ऐसा है, कि टुकडा डालकर ही रखते हैं, क्या करेंगे, क्या नहीं करेंगे- आज क्या कर दिया और कल क्या करेंगे अर्थात कोई न कोई लालच देकर ही रखेंगें और ऐसे ही पार्टियां चलाते हैं’’।

ये (बुद्धिराजा) तो कांग्रेस ने शेर के आगे गीदड डाल दिया :  विज

कांग्रेस पार्टी द्वारा करनाल में रिजेक्टेड मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा को चुनाव मैदान में उतार कर रिजेक्टेड मुख्यमंत्री को हराने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने हंसते हुए तंज कसा और कहा कि ‘‘ये तो कांग्रेस ने शेर के आगे गीदड डाल दिया। बेचारा कमजोर आदमी है, पहले ही दिन उसका पता चला है कि वो पीओ हो रखा है’’।

मनोहर लाल के पास भी अपने पक्ष में कहने के लिए बहुत कुछ है : विज

दिव्यांशु बुद्धिराजा ने मनोहर लाल को रिजेक्टेड मुख्यमंत्री करार देते हुए कहा है कि उनकी पार्टी ने मनोहर लाल को ही नकार दिया है इसलिए जनता भी मनोहर लाल को नकार देगी, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि ‘‘विपक्षी पार्टियां इस प्रकार की बातें करा ही करती हैं लेकिन मनोहर लाल के पास भी अपने पक्ष में कहने के लिए बहुत कुछ हैं और वो कहेंगें तथा हमें पूरा विश्वास है कि जनता मनोहर लाल को विजयी बनाएगी’’। विज ने कहा कि हरियाणा में 10 की 10 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी विजय दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लहर नहीं, सुनामी चल रही है।